IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कुल्लू के बाशिंग में 30 को सजेगा 22 वां जनमंच- डाॅ. ऋचा वर्मा

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

कुल्लू जिले का 22 वां जनमंच 30 जनवरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाशिंग में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने दी। मनाली विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले इस जनमंच में विभिन्न 10 ग्राम पंचायतों के लोगों की शिकायतों को सुना जाएगा और उनका समाधान किया जाएगा। इन पंचायतों में बंदरोल, जिंदौड़, बाशिंग, कोठी सारी, बसतोरी, नालहच, बनोगी, बैंची, शिरड़ तथा रायसन शामिल हैं।
जनमंच प्रातः 10 बजे आरंभ होगा और इसमें सभी विभागों के अधिकारियों को उनसे संबंधित शिकायतों के बारे में पूरी जानकारी व रिकार्ड के साथ आने को कहा गया है।
ऋचा वर्मा ने कहा कि जनमंच कार्यक्रम की मुख्य विशेषता है कि इसमें संबंधित ग्राम पंचायतों के लोगों की शिकायतों को कार्यक्रम से 15 दिन पहले प्राप्त किया जाता है। उसके उपरांत इन शिकायतों को ई. समाधान पोर्टल पर अपलोड करके संबंधित विभागों को आगामी आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रेषित किया जाता है।

उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतें संबंधित पंचायत सचिव अथवा सहायक द्वारा सभी कार्य दिवसों में प्राप्त करके इन्हें अलग से शिकायत रजिस्टर में दर्ज करना होता है। उन्होंने कहा कि जनमंच में प्रस्तावों, मांगों, कर्मचारियों के तबादले, रोजगार प्रदान करना तथा नई परियोजनाओं की स्वीकृति जैसे मामलों को स्वीकार नहीं किया जाता है।

पंचायत सचिव अथवा सहायक प्राप्त शिकायतों को हर रोज संबंधित खंड विकास अधिकारी को अग्रेषित करता है और इन्हें जनमंच पोर्टल पर खंड विकास अधिकारी द्वारा अपलोड किया जाता है।
उपायुक्त ने सभी विभागों को उनसे संबंधित शिकायतों के समाधान को लेकर अभी से तैयारियां करने को कहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल के स्वर्ण जयंती कार्यक्रम के लिए अमित शाह का दौरा रद्द, सीएम ने लिया व्यवस्था का जायजा

Sun Jan 24 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमलाकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 25 जनवरी को शिमला दौरा टल गया है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री की व्यवस्तता के चलते वह सवर्ण जयंती कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। हां वह वर्चुअल तरीके से जरूर जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुद इस बात की […]

You May Like

Breaking News