IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में पेट्रोल-डीजल की कमी, शिमला के पंप में खत्म हो रहा तेल, तीसरे दिन आ रही सप्लाई

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल और डीजल का संकट पैदा हो गया है। कई जगह पेट्रोल पंप पर तेल खत्‍म हो गया है। तेल कंपनियों की तरफ से आपूर्ति कम करने से पेट्रोल की कमी हो गई है।
कई पंप पर तीसरे दिन पेट्रोल का टैैंकर मिल रहा है। पहले से उपलब्ध पेट्रोल ही ग्राहकों को दिया जा रहा है। प्रदेश में कई जगह पेट्रोल पंप से ग्राहकों को खाली हाथ भी लौटाया गया है।

बताया जा रहा है तेल कंपनियां घाटा बताकर कम सप्‍लाई कर रही हैं। प्रदेश की राजधानी शिमला में भी पेट्रोल की सप्लाई तीसरे दिन आ रही है ऐसे में पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

शिमला के विकासनगर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के संचालक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि कुछ दिनों से पेट्रोल पंप में पेट्रोल की काफी दिक्कत आ रही है। कंपनी द्वारा तीसरे दिन सप्लाई की जा रही है। कंपनी का कहना है कि उन्हें डेढ़ सौ से 200 करोड रुपए का घाटा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि उनके पेट्रोल पंप में नालागढ़ डीपू से सप्लाई आती है। 1 दिन सप्लाई मिलने के बाद अब तीसरे दिन सप्लाई मिलती है। ऐसे में अब पर्यटन सीजन काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हिंदुस्तान पेट्रोलियम की सप्लाई कम आने की वजह से काफी जगह पेट्रोल पंप शुष्क रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह प्रतिदिन 6000 लीटर पेट्रोल उनके पेट्रोल पंप में बेचा जाता है।

ऐसे में कई बार जब पेट्रोल खत्म हो जाता है तो काफी दिक्कत आती है। ऐसे में कंपनी के साथ लगातार बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि 15 जून को d a f c और कंपनी के कई बड़े अधिकारियों के साथ एक बैठक है।

पिछले 2 हफ्तों से लगातार इस तरह की दिक्कत पेट्रोल पंप में आ रही है पेट्रोल का स्टॉक कम होने की वजह से पर्यटकों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले इस तरह की दिक्कत 2013-14 में आई थी जब पेट्रोल की सब्सिडी खत्म कर दी गई थी लेकिन सप्लाई फिर भी सही ढंग से मिलती थी।

वंही लोगों को तेल की कमी से काफ़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। लोगों को कहना हैं कि उन्हें दिन में कईं किलोमीटर गाडी चलानी पड़ती हैं ऐसे में अगर पेट्रोल डीजल नहीं मिलता हैं तो उन्हें परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

युवा नशे से दूर रहकर विकास कार्यो में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें, खेल उत्सव इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम- प्रतिभा सिंह

Tue Jun 14 , 2022
एप्पल न्यूज़, सुन्नी शिमला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने युवाओ से स्वस्थ रहने और खेलों को अपनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा है कि उन्हें नशे से दूर रहते हुए विकास कार्यो में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिमला ग्रामीण में यह खेल […]

You May Like