IMG-20220807-WA0013
IMG-20220807-WA0014
ADVT.
IMG-20220814-WA0007
IMG_20220815_082130
previous arrow
next arrow

अग्निपथ के विरोध में शिमला सहित सहित सभी 72 ब्लॉक में कांग्रेस ने किया सत्याग्रह, युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़- कांग्रेस

IMG_20220803_180317
IMG_20220803_180211
SJVN-final-Adv.15.08.22
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी ने राजधानी शिमला सहित प्रदेश के 72 ब्लॉकों में धरना प्रदर्शन किया। जिला कांग्रेस कमेटी शिमला शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राजधानी शिमला में सत्याग्रह पर बैठे। कांग्रेस ने इस योजना को युवाओं के साथ खिलवाड़ बताया।

जिला कांग्रेस कमेटी शिमला शहरी अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना निकाल कर चार साल पर नौकरी पर रखा जा रहा है।

सेवानिवृति के बाद युवा क्या करेंगे उसके बारे इसका कोई पता नहीं है। उन्होंने कहा कि 21 साल की उम्र में सेवानिवृति देकर सरकार उन्हें दोबारा बेरोजगारी की लाइन में खड़ा कर देगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार भी युवाओं को मुंगेरी लाल के सपने दिखा रही है।

जितेंद्र चौधरी ने कहा कि हिमाचल में 16 लाख युवा बेरोजगार है जो नौकरी की राह ताक रहे हैं। सरकार उन्हें नौकरी देने का कोई प्रयास नहीं कर रही है। अब कह रही है कि अग्निवीरों को सरकारी विभागों में नौकरी दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि सेना में चार सालों के लिए अग्निपथ योजना न तो देश हित में ही है और न ही सेना के हित में है। उन्होंने कहा कि कठोर परिश्रम के बाद जब भी कोई सेना में भर्ती होता है तो उसे चार साल तो सेना के प्रशिक्षण में ही लग जाते है, ऐसे में उसे इस नई योजना के तहत सेना से सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा तो कोई भी युवा सेना में अपनी उपयोगिता सिद्ध नहीं कर पायेगा।

इससे उसके सेना के प्रति मनोबल के उत्साह में भी विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। जितेंद्र चौधरी ने कहा कि देश मे सेना बलो को ओर सुदृढ करने की आवश्यकता है। देश की आंतरिक सुरक्षा बाहरी सुरक्षा में सेना का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान रहता है।

उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती कोई रोजगार के उद्देश्य से ही नहीं, देशभक्ति के जज्बे के साथ होती है,इसलिए युवाओं में इस जज्बे को किसी भी प्रकार से कम करने की कोई कोशिश नही की जानी चाहिए।

कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार से इस योजना पर पुनः विचार करते हुए इसे देश व सेना हित मे इसे रद्द करने की मांग की है
इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व विधायक आदर्श सूद, आनंद कौशल, अरुण शर्मा, इंद्र सिंह, राजेश वर्मा, धीरेंद्र गुप्ता ,रवि राणा, उमा वर्मा, अमृतपाल, संजीव मेहता, रोहित ठाकुर, आशीष कुमार ,पुष्पेंद्र सिंह, जितेंद्र ठाकुर, इंद्रजीत सिंह, अनिल चौहान, एवं जिला शहरी के पदाधिकारी व् कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

आनी के खेगसू में सतलुज घाटी की सांस्कृतिक पृष्ठभूमि पर हुई साहित्यिक चर्चा, डॉ. हिमेन्द्र बाली व दीपक शर्मा ने पढ़े शोधपत्र

Mon Jun 27 , 2022
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी सतलुज घाटी की ऐतिहासिक व सांस्कृतिक पृष्ठभूमि के बारे में  परिचर्चा करने के उद्देश्य से सामाजिक व साहित्यिक संगठन सतलुज घाटी के सौजन्य से आदिशक्ति मां कुष्मांडा भवानी परिसर स्थित लक्ष्मी सदन के सभागार में सांस्कृतिक शोध संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता प्रख्यात […]

Breaking News