IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निरमण्ड की बागा सराहन और चायल पंचायतों में बारिश का कहर, सड़कें बन्द रास्ते- डंगे क्षतिग्रस्त- संपत्ति को नुकसान

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा निरमण्ड

भारी बरसात ने आनी विधानसभा क्षेत्र के निरमण्ड उपमण्डल के कई क्षेत्रों में कहर बरपाया है।

निरमण्ड खण्ड की बागासराहन पंचायत के प्रधान प्रेम ठाकुर ने बताया कि भारी बरसात के कारण क्षेत्र की मुख्य सड़क बागीपुल से बागा सराहन के अलावा कई अन्य सम्पर्क सड़कें, रास्ते.पुलिया आदि क्षतिग्रस्त हुए हैं।

वहीं बागासराहन के शरणी गांव में राजकीय प्राथमिक पाठशाला के भवन में पानी घुस गया।

जबकि भारी बारिश के कारण नाले में आये अत्यधिक पानी और मलबे से कलवर्ट के बन्द हो जाने के कारण बागीपुल से बागासराहन सड़क मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो चुका है।

जबकि सड़क पर बहता पानी लोगों के मकानों का तक भी पहुंच गया । उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण बागा सराहन और साथ लगती चायल पंचायत में भी नुकसान हुआ है।

ग्राम पंचायत बागासराहन के पानरी. छलीगचा. चनाई आदि क्षेत्रों में भारी क्षति पहुंची है।

जबकि कई लोगों के निजी मकानों में पानी और मलबा घुस गया। और जमीन को भी नुकसान पहुंचा है।

प्रेम ठाकुर ने लोक निर्माण विभाग और सरकार को सुझाव दिया है कि भविष्य में बरसातों से काफी पहले विभाग की पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बरसातों के सम्भावित खतरे को लेकर बैठक कर एक टास्क फोर्स का गठन किया जाना चाहिए।

ताकि वे मिलकर क्षेत्र की सड़कों के बन्द पड़े कलवर्ट की सूची, ब्लैक स्पॉट और सम्भावित खतरों से निबटने आदि पर चर्चा कर सके।

वहीं लोगों ने माँग की है कि जिस स्थान पर कलवर्ट बन्द होने से नुकसान हुआ है वहां कलवर्ट हटाकर एक पुलिया के निर्माण किया जाए।

वहीं इस बारे में पीडब्ल्यूडी के निरमण्ड मण्डल के अधिशासी अभियंता राजेश कुमार शर्मा ने कहा कि सड़क बहाल करने का काम जारी है और जल्द सड़क बहाल कर फि जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

केरल का दौरा कर आई हिमाचल के विघार्थियों की टीम का यूआईटी निदेशक ने किया स्वागत, किए अनुभव साझा

Sat Jul 9 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (यूआईटी), हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी, शिमला ने "आजादी का अमृतमहोत्सव"-"एक भारत-श्रेष्ठ भारत" योजना के तहत अपनी दस दिनों की यात्रा पूरी करने के बाद कोच्चि, केरल से लौटे छात्रों का स्वागत किया। । कार्यक्रम का उद्घाटन यूआईटी निदेशक प्रो. पी. एल शर्मा ने किया। […]

You May Like

Breaking News