IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

नए रथ में विराजमान होकर पहली बार सैकड़ों देवलुओं के साथ देवी जालपा पहुंची बड़ा देव के दरबार

पवित्र झील के पास बड़ा देव के देवलुओं ने थामा देवी का रथ और खुद बजाई काहुलिया 

एप्पल न्यूज़, गोहर संजीव कुमार

शंकर भगवान के सावन माह में अधिष्ठाता कमरुनाग देवता के मंदिर में भाई बहन का दिव्य मिलन देख हजारों देवलु भावुक हो उठे। माता का रथ जैसे ही पवित्र झील के पास पहुंचा तो रथ की अगवानी करने देव कमरुनाग के देवलु और कारदार रथ के पास पहुंचे।

माता का रथ थाम कर कहुलियों को खुद बजाकर रथ को कमरुनाग मंदिर तक ले गए। जहां माता जालपा और बड़ा देव का दिव्य मिलन हुआ। माता जालपा के रथ ने तीन बार देव कमरुनाग और अपने बड़े भाई के मंदिर में माथा टेका। जिसके बाद माता देव कमरुनाग मंदिर में देवता की मूर्ति के पास विराजमान हुई।

रविवार सुबह माता जालपा देवलुओं के साथ अपने भंडार (कोठी ) फनगयार से ढोल, नगाड़ों, करनाल रणसिंघो और कहुलियों कि मधुर ध्वनि के साथ कमरुनाग मंदिर रवाना हुई।

माता जैसे ही सजिह्निधार पहुंची मूसलाधार बारिश ने माता के रथ के साथ देवलुओं को जमकर भिगोया। कारदारों लीला प्रकाश, डोले राम, केशव राम, लाल राम, मुरारी लाल और शेर सिंह ने बताया कि देव कमरुनाग और माता जालपा के दिव्य मिलन से देवलुओं उत्साहित है।

Share from A4appleNews:

Next Post

ब्रेकिंग- ऊना में गोविंद सागर झील में नहाने उतरे पंजाब के 7 युवक बहे, 4 बाहर बच निकले

Mon Aug 1 , 2022
एप्पल न्यूज़, ऊना ऊना में हुए एक दर्दनाक हाड में 7 युवकों के बह जाने की सूचना है। जानकारी के अनुसार पंजाब से आये 11 युवक गोविंद सागर झील में गरीब नाथ मंदिर के समीप नहाने के लिए उतरे। पानी के तेज बहाव में 7 युवक डूब गए जबकि 4 […]

You May Like

Breaking News