IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“ग्रामीणों ने अपने बूते पर शमशान घाट के लिए पहुंचाया पानी- रामपुर बुशहर उपमण्डल की ग्राम पंचायत निरथ के ढोई गांव का कमाल

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा

रामपुर बुशहर उपमण्डल की ग्राम पंचायत निरथ के ढोई गांव के ग्रामीणों ने एकता की मिसाल पेश करते हुए दुर्गम रास्तों से शमशान घाट के लिए पानी की व्यवस्था के लिए स्वतः आर्थिक व श्रमदान देते हुए पाइप लाइन विछायी।

इससे पूर्व इस स्थान पर पानी की भारी किल्लत थी तथा वन क्षेत्र नजदीक होने के कारण आगजनी का ख़तरा बना रहता था ।

इससे पूर्व जब भी शमशान घाट पर अर्थी को जलाया जाता था तो आग के जंगल में फैलने का खतरा बना रहता था इसको देखते हुए ग्रामीणों ने एकत्रित होकर इस नेक कार्य को अंजाम दिया ।

ग्राम पंचायत निरथ की ओर से इस पानी के भंडारण हेतु वाटर स्टोरेज टैंक का निर्माण भी किया जा रहा है व शमशान घाट के  निर्माण हेतु भी राशि प्रस्तावित हो चुकी है।

इस नेक कार्य में स्थानीय ग्रामीण बृजलाल.केवल राम.रामलाल.गोपी चंद.कृपा राम.रिंकू.नीकु, गुलाबो देवी.हीरा देवी.राधू देवी व वार्ड मेम्बर ढोई अनु व अन्य दो दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों ने इस कार्य में अपना बेहतरीन योगदान दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

NHM कर्मचारियों का बैनर देख भड़के CM जयराम, गुस्साए मूड़ से NHM कर्मी स्तब्ध

Wed Aug 10 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला: नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सरकारी आवास ओवर के बाहर अपनी मांगें लेकर पहुंचे। इस दौरान कर्मचारियों के हाथ में सरकार से मांग के बैनर भी थे. एक बैनर में ‘अब तो आंखें खोलो सरकार’ […]

You May Like