IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोविड काल में सेवा कार्य के लिए कारगिल योद्धा कैप्टन शाम लाल सम्मानित

एप्पल न्यूज़, शिमला

गांव धमून वेलफेयर सोसाइटी (रजिस्टर्ड) ने भारतीय सेना के जतोग कैंट स्थित 2-नागा रेजिमेंट और कैप्टन शामलाल शर्मा को कोविड महामारी में क्षेत्र के लोगों की मदद के लिए सेवानिवृत कारगिल योद्ध हॉनररी कैप्टन शाम लाल को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

ज्ञात रहे कि शाम लाल राजधानी शिमला के गांव धमून, पनैश निवासी हैं। जहां कारगिल युद्ध में उन्हें अदम्य साहस के लिए उन्हें कारगिल योद्धा का सम्मान प्राप्त है।

वहीं सेवानिवृति के पश्चात ग्रामीण परिवेश में कारगिल विजय दिवस, वीर नारियों और वरिष्ठ नागरिकों व पूर्व सैनिकों के सम्मान कार्यक्रम आयोजन करने में भी इनकी अहम भूमिका रही है।

इसके साथ ही कोरोना महामारी में सैनेटाइजर वितरण और प्रवासी मजदूरों को भोजन व वस्त्र वितरण का भी कार्य किया गया। उसी के मद्देनजर 74वें सेना दिवस के अवसर पर सेवानिवृत ऑनरी कैप्टन शाम लाल शर्मा को देशभर से वरिष्ठ सैनिक अधिकारियों द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए हैं।

सेवानिवृत सुबेदार मेजर ऑनरेरी कैप्टन शाम लाल वर्तमान में वेटरन इंडिया जिला शिमला के अध्यक्ष की जिम्मेवारी निभा रहे हैं। प्रदेश के युवाओं को फौज पुलिस और सिविल में भर्ती होने के लिए भी भिन्न भिन्न तरह के प्रयास करते रहते है ।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में 21 से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी

Wed Jan 19 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश मे मौसम एक बार फिर कड़े तेवर दिखाएगा। 21 जनवरी से पहाड़ो पर बर्फ तो वहीं मैदानी इलाकों के लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। वन्ही बीते दिनों लाहौल स्पीति और किन्नौर में हल्की बर्फबारी दर्ज की गई है जिससे […]

You May Like

Breaking News