IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पारम्परिक परिधानों में करेंगे लोग प्रधानमंत्री का स्वागत: गोविंद ठाकुर

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि 3 अक्तूबर का दिन प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन होगा, जब देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘अटल टनल, रोहतांग’ को देश को समर्पित करेंगे। वह मनाली में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे।

\"\"

गोविंद ठाकुर ने कहा कि मनाली के लोग सोलंग घाटी तक तीन चिन्हित जगहों पर पारम्परिक वेश-भूषा दोहडू, पट्टु इत्यादि में प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। इसके अलावा, जिला के पारम्परिक वाद्य यंत्रों की मधुर ध्वनियों से भी उनका सम्मान व अभिनंदन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर जिलावासियों में खासा उत्साह है, लेकिन कोरोना के चलते भीड़-भाड़ करने की अनुमति नहीं होगी।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि सोलंग घाटी में होने वाले प्रधानमंत्री के अभिनंदन कार्यक्रम में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए अधिक लोग नहीं आ पाएंगे, लेकिन सभी लोग इस कार्यक्रम को जिला मुख्यालय में स्क्रीन के माध्यम से तथा अपने घरों में चैनलों पर लाईव देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण से जिला के पर्यटन में बृद्धि होगी और स्थानीय लोगों को भी  आवागमन की बड़ी सुविधा मिलेगी।
गोविंद ठाकुर ने कहा कि कार्यक्रम को भव्य व सफल बनाने के लिए जिला अधिकारियों की विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। सभी समितियों को अपना-अपना कार्य समर्पण भाव व श्रेष्ठ करने के लिए उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं सभी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। मुख्यमंत्री पिछले दो दिन लाहौल-स्पिति व मनाली के प्रवास पर रहे और उन्होंने लोकार्पण समारोह के प्रत्येक पहलू को बारीकी के साथ देखा तथा आवश्यक दिशा-निर्देश मौके पर जारी किए।
बैठक की कार्यवाही का संचालन उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा ने किया। उन्होंने तैयारियों को लेकर एक विस्तृत प्रस्तुति भी दी।
इस दौरान बंजार के विधायक सुरेन्द्र शौरी, जिला भाजपा अध्यक्ष भीम सेन, उपाध्यक्ष प्रदेश भाजपा धनेश्वरी ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

किसान विरोधी बिलों के खिलाफ रामपुर बुशहर के विभिन्न क्षेत्रों में सीटू युनियनों ने किया विरोध प्रदर्शन

Fri Sep 25 , 2020
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के 246 किसान संगठनों के भारत बंद व 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर किसान विरोधी तीन बिलों के खिलाफ आज रामपुर के विभिन्न क्षेत्रों में सीटू से सम्बंधित युनियनों ने बिथल, कोटगाड, मंगलाड, कान्द्री ,झाकड़ी, दतनगर,नाथपा, बाघ, आदि अनेक […]

You May Like

Breaking News