IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी में करशैईगाड़ के गांव खाटू में आग लगने से छह कमरों का अढ़ाई मंजिला लकडी का भवन जलकर ख़ाक, 40 लाख का नुकसान

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

जिला कुल्लू के आनी विकास खंड की करशैईगाड़ पंचायत के गांव खाटू में आग लगने से एक छह कमरों का ढ़ाई मंजिला लकडी पोष रिहाइशों जलकर राख हो गया । आग की घटना मंगलवार रात करीब दो से ढ़ाई बजे के बीच हुई है।

इस अग्निकांड में प्रभावित ग्रामीण मनसा राम, बेली राम और ताबे राम का परिवार रहता था जो कड़ाके की सर्दी में बेघर हो गए हैं।प्रभावित परिवार के लोगों को मंगलवार देर रात्रि को गहरी नींद में सो रहे थे, तो इसी बीच आग की भनक ने उन्हें एकाएक जगाया और वे परिवार सहित बचाव के लिए फ़ौरन बाहर की तरफ भागे।

उन्होंने मकान को आग से बचाने के लिए गांववासियों को चिल्लाकर आवाजें लगाईं,जिससे ग्रामीण वहां फौरन एकत्रित हुए और आग पर क़ाबू पाने का प्रयास किया,मगर आग की ऊंची भयावह लपटों के आगे, ग्रामीणों के सारे प्रयास विफ़ल हो गए।

हालांकि मकान को अग्निकांड से बचाव के लिए अग्निशमन विभाग आनी की टीम को भी लगौटि पंचायत के पूर्व प्रधान सुरेंद्र ठाकुर द्वारा फोन पर सूचित किया, जो देर रात्रि घटनास्थल पर पहुंची तो सही, मगर तब आग की ऊंची लफ्टों ने रिहायशी मकान को जलाकर राख कर दिया था, इस अग्निकांड में प्रभावित परिवार का सब कुछ नष्ट हो गया।

प्रारम्भिक तौर पर इस हादसे में करीब 40 लाख की क्षति का अनुमान लगाया गया है।आग के कारण, किसी भी प्रकार का जानी नुकसान नहीं हुआ है। मगर रिहायशी मकान सहित प्रभावित परिवार का सब कुछ राख होने से उनके जीवन की समूल पूँजी नष्ट हो गई है, जिससे वे अब खुले आसमान के तले आश्रय लेने को विवश हो गए हैं।प्रभावित परिवार ने प्रशासन सहित आम लोगों से सहायता की गुहार लगाई है।इस घटना पर आनी के बिधायक किशोरीलाल सागर ने गहरा दुःख प्रकट किया है।उन्होंने कहा कि वे जल्द घटनास्थल का दौरा कर ,अग्निकांड से प्रभावित परिवार को सरकार की तरफ हर सम्भव सहायता प्रदान करने का प्रयास करेंगे।
इस अग्निकांड से हुई क्षति का जायजा लेने के लिए आज बुधवार को आनी से पुलिस प्रशासन की टीम प्रभावित स्थल के लिए जल्द रवाना होगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में बदलेगा मौसम का मिजाज, 16-17 दिसम्बर को बारिश व बर्फबारी की संभावना

Wed Dec 15 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में मौसम करवट लेने वाला है। 16 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश मैं बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। प्रदेश में बीते कल भी प्रदेश में बादल छाए रहे जिसके बाद ठंड में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। […]

You May Like