IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

प्रतिभा सिंह ने सभी DCs को दिए निर्देश, भारी बारिश से हुए नुकसान की रिपोर्ट बनाएं, सरकार दे फौरी राहत

एप्पल न्यूज़, मंडी

कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते किसानों व बागवानों की फसलों के हुए नुकसान का जायजा लेने और उन्हें फौरी राहत देने की मांग सरकार से की है।

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से   इस संदर्भ में सभी जिला उपययुक्तो व राजस्व अधिकारियों से नुकसान का आंकलन करने व इसकी रिपोर्ट मांगने को कहा है। 

प्रतिभा सिंह ने कहा है कि प्रदेश में भारी बारिश के चलते किसानों,बागवानों व सब्जी उत्पादको सहित पशुपालकों की गऊ शालाओं को भारी नुकसान की उन्हें सूचनाएं प्राप्त हो रही है। उन्होंने प्रदेश सरकार से प्रभावित लोगों को फोरी राहत देने की मांग की है।

प्रतिभा सिंह ने सेब बाहुल क्षेत्रों में सड़कों की खस्ता हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि क्षतिग्रस्त सड़कों की तुरंत मुरम्मत की जानी चाहिए जिससे सेब की ढुलाई में कोई रुकावट पैदा न हो।

उन्होंने कहा है कि सेब सीजन को ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग की मशीनरी 24 घण्टे उपलब्ध रही चाहिए जिससे किसी भी समय जरूरत पड़ने पर बंद पड़ी सड़कों को तुरंत खोला जा सकें। उन्होंने संपर्क सड़को की बहाली पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया है।

उन्होंने कहा है कि सेब सीजन शुरू हो गया है और इस बार भाजपा सरकार की उपेक्षा के चलते सेब बागवानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा है कि सेब ढुलाई के लिये ट्रकों का पर्याप्त इंतजाम करते हुए पूर्व सरकार की भांति इन ट्रक ऑपरेटरों को माल ढुलाई टेक्स में विशेष छूट दी जानी चाहिए जिससे सेब जल्द और बगैर किसी व्यवधान के बाजार में सही समय पर पहुंच सकें।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल विधानसभा- दूसरे दिन सदन में हंगामा, कांग्रेस विधायकों ने किया वाकआउट, बोले- अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने का नहीं दिया समय

Thu Aug 11 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला विपक्ष के अन्य सदस्यों को अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने की अनुमति न मिलने पर सदन में हंगामा और नारबाजी शुरू हो गई। मुख्यमंत्री जैसे ही चर्चा का जवाब देने उठे तो कांग्रेस विधायक नारेबाजी करते हुए सदन से वाकआउट कर गए। विपक्ष के नेता मुकेश ने कहा […]

You May Like

Breaking News