IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा मंत्री के निर्देश- चिढ़गांव की लम्बित सड़कों के निर्माण एवं मुरम्मत कार्यों को करें गति प्रदान, आग की भेंट न चढें गांव

एप्पल न्यूज़, शिमला
शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने रोहडू के चिढ़गांव के विभिन्न क्षेत्रों में लम्बित पड़े सड़कों के निर्माण कार्यों को गति प्रदान करने तथा मुरम्मत योग्य सड़कों को जल्द मुरम्मत करवाने के अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि आपदा के समय अग्निशमन की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने और बचाव एवं राहत कार्यों को तुरन्त अजाम दिया जा सके। उन्होंने कहा कि जहां-जहां इस वर्ष सड़कों के कार्यों के टेंडर हुए हैं, उनका कार्य तुरन्त आरम्भ किया जाए। वे आज रोहडू के पेखा पंचायत के शिष्टवाड़ी गांव में हुए अग्निकांड के प्रभावित परिवारों से भेंट करने यहां पहुंचे थे।

\"\"


उन्होंने इस हादसे में घायल 90 वर्षीय बुजुर्ग सुखचैन धालटू और उनके बेटे से रोहडू अस्पताल में भेंट कर उनका कुशल क्षेम पूछा। उन्होंने बताया कि सुखचैन धालटू ने इस भीषण अग्निकांड में अपना पोता खोया है।
उन्होंने कहा कि चिढ़गांव में फायर स्टेशन या फायर प्वाइंट जल्द स्थापित हो सके इसके लिए तुरन्त प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने आज प्रभावित परिवारों को एक किचन किट तथा छः तरपाल प्रति परिवार हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल की ओर से प्रदान किए।
उन्होंने खण्ड विकास अधिकारी को विभिन्न आवास अथवा अन्य योजनाओं के तहत प्रभावित परिवारों को मकान बनाने के लिए प्राथमिकता प्रदान करने के निर्देश दिए। डीएफओ को टीडी की लकड़ी मुहैया करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने रोहडू क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के तहत चिकित्सा अधिकारी से जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने आपदा के समय में प्रभावित परिवारों को स्थानीय लोगों द्वारा उपलब्ध करवाई गई मदद के प्रति उनका आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि गुरू सिंह सभा द्वारा प्रभावित परिवारों को बिस्तर इत्यादि उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार प्रभावित परिवारों के तुरन्त पुनर्वास के लिए प्रत्येक स्तर पर हर संभव सहायता प्रदान करेगी।
इस दौरान मण्डलाध्यक्ष बलबीर रांटा, इस क्षेत्र से प्रत्याशी रही व कार्यकारिणी सदस्य शशी बाला, उपमण्डलाधिकारी रोहडू बी.आर. शर्मा, खण्ड विकास अधिकारी रोशन लाल शर्मा, तहसीलदार नरोतम गौड़, उप पुलिस अधीक्षक सुनील नेगी, एसएचओ अश्वनी ठाकुर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में सस्ता हुआ घरेलू एलपीजी सिलिंडर

Sat May 2 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमलाकोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन-कर्फ्यू के बीच हिमाचल के एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए राहत की खबर है। हिमाचल में घरेलू एलपीजी सिलिंडर 194.50 रुपये सस्ता हो गया है। मई में उपभोक्ताओं को सिलिंडर लेने के लिए 591.50 रुपये चुकाने पड़ेंगे। होम डिलीवरी के […]

You May Like

Breaking News