IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल आर्लेकर ने शिमला के प्रसिद्ध जाखू मंदिर में की पूजा-अर्चना

एप्पल न्यूज़, शिमला

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज शिमला के जाखू स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ किया। लेडी गवर्नर अनघा आर्लेकर भी इस अवसर पर उनके साथ थीं। राज्यपाल के रूप में यह उनका राजभवन से बाहर का पहला दौरा था।


इसके पश्चात्, राज्यपाल ने मंदिर परिसर का भ्रमण किया और और हनुमान की विशाल प्रतिमा के समक्ष तस्वीरें खिंचवाईं। उन्होंने यहां की भव्यता व सुंदर वातावरण की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान हिमाचल प्रदेश के नागरिकों पर अपनी अपार कृपा बनाए रखें और सभी को उत्तम स्वास्थ्य दें। उन्होंने प्रार्थना की कि देशवासियों को कोरोना महामारी से शीघ्र मुक्ति देने में प्रभु हनुमान कृपा बनाएं।

उन्होंने कहा कि यह स्थान न केवल धार्मिक बल्कि पर्यटन की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है। यहां श्रद्धालुओं के लिए अच्छी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं और भविष्य की योजनाओं की भी उन्हंे जानकारी दी गई है।
उपमण्डलाधिकारी मंजीत शर्मा ने राज्यपाल का स्वागत किया और मंदिर के पुरातन महत्व व इतिहास से उन्हें अवगत करवाया।
राज्यपाल के सचिव प्रियातु मंडल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

जयराम ठाकुर ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से की भेंट

Sat Jul 17 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नई दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्य एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से भेंट की। मुख्यमंत्री ने अनुराग सिंह ठाकुर को कैबिनेट मंत्री बनने पर बधाई दी और कहा कि यह राज्य के लिए गर्व की बात है। […]

You May Like

Breaking News