IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दिल्ली और शिमला के बीच 6 सितंबर से फिर शुरू होगी हवाई उड़ाने- मुख्य सचिव

एप्पल न्यूज़, शिमला

 मुख्य सचिव आर.डी. धीमान की अध्यक्षता में यहां दिल्ली-शिमला-दिल्ली मार्ग पर फिर से हवाई उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए एलायंस एयर अथॉरिटी के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक आयोजित की गई। बैठक में राज्य में उड़ानों का संचालन शुरू करने के दृष्टिगत महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

मुख्य सचिव ने कहा कि लगभग अढ़ाई साल के लंबे अन्तराल के बाद 6 सितंबर, 2022 से दिल्ली से शिमला के लिए उड़ानें दोबारा शुरू करने के लिए एलायंस एयर के फिक्स्ड विंग एयर क्राफ्ट एटीआर-42 (600) का उपयोग किया जाएगा और शिमला को राज्य के प्रमुख पर्यटन स्थलों कुल्लू और धर्मशाला से भी जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली-शिमला-दिल्ली रूट पर सप्ताह में सात दिन और शिमला-कुल्लू-शिमला के बीच सप्ताह में चार बार और धर्मशाला-शिमला के बीच सप्ताह में तीन बार यह उड़ानें संचालित की जाएंगी। 

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार शिमला-धर्मशाला और शिमला-कुल्लू रूट पर 50 प्रतिशत सीटों को उचित रूप से अंडरराइट करेगी, जिसके लिए सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी प्रदान की जा चुकी है। पर्यटन विभाग इस संबंध में वित्त विभाग के साथ व्यापक चर्चा के बाद इसकी प्रक्रिया को अन्तिम रूप देगा।

मुख्य सचिव ने कहा कि उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए प्रदेश सरकार ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है और इस संबंध में पर्यटन विभाग और एलायंस एयर के बीच जल्द ही समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। 

एलायंस एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत सूद ने उड़ानों के संबंध में प्रेजेंटेशन के माध्यम से विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि एलायंस एयर ने एक नया एटीआर-42 (600) जहाज खरीदा है, जिसका प्रयोग इन उड़ानों के लिए किया जाएगा।  

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए केन्द्र सरकार ने किया केन्द्रीय दल गठित

Thu Aug 25 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने बताया कि केन्द्र सरकार ने प्रदेश में प्राकृतिक आपदाओं से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए संयुक्त सचिव गृह मंत्रालय भारत सरकार, सुनील कुमार बर्नवाल की अध्यक्षता में केन्द्रीय दल का गठन किया है। प्रदेश सरकार ने […]

You May Like

Breaking News