IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला HPU में राज्यपाल के कार्यक्रम से पहले SFI ने किया कुलपति का घेराव, पुलिस व छात्रों में झड़प- HPU के भगवाकरण का आरोप

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि कार्यक्रम से पहले एसएफआई ने जमकर हंगामा किया. एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार का घेराव किया. एसएफआई के कार्यकर्ता पुण्यतिथि कार्यक्रम में बीजेपी के संगठन मंत्री पवन राणा और एबीवीपी कार्यकर्ता गौरव अत्री और विशाल वर्मा को बुलाए जाने पर आपत्ति जता रहे हैं।

कुलपति के घेराव के दौरान कार्यकर्ताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प भी हुई. सुरक्षाकर्मी जब कार्यकर्ताओं को पीछे हटाने की कोशिश कर रहे थे, उस समय कार्यकर्ता और सुरक्षाकर्मी आपस में भिड़ गए और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। एसएफआई छात्र संगठन का ने कुलपति पर विवि का भगवाकरण करने का आरोप लगाया है.

एसएफआई के राज्य सचिव अमित ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में बीजेपी संगठन मंत्री और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को बुलाना सरासर गलत है.

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को संघ का अड्डा बनाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय में विशेष विचारधारा के लिए काम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि एसएफआई इस पर चुप नहीं बैठेगी. आने वाले समय में भी विरोध जारी रहेगा. अमित ठाकुर ने कहा कि वे इस मामले को लेकर कुलपति से मिले, लेकिन कुलपति तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं.

अमित ठाकुर ने कहा कि वे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार की नियुक्ति को एक बार फिर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में चुनौती देंगे.

उन्होंने कहा कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय ने विश्वविद्यालय के कुलपति की नियुक्ति को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी है, लेकिन अब एसएफआई की ओर से डबल बेंच के समक्ष याचिका दायर की जाएगी जिसे एसएफआई कोर्ट में लड़ेगी.

Share from A4appleNews:

Next Post

पक्ष हो या विपक्ष, लेफ्ट और राइट, अटल जी को हमेशा ही सभी पार्टियों से भरपूर प्‍यार और सम्‍मान मिला - कश्यप

Mon Aug 16 , 2021
हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते थे अटल बिहारी वाजपेयीप्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना आज भी भारत के लिए महत्वपूर्ण एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर शिमला में भारत रतन एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की तीसरी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की गई इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश […]

You May Like

Breaking News