IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल विधानसभा में आज भाजपा-कांग्रेस के बीच हुआ “बड़ा खेल”, भाजपा MLA ने “फाड़ी डिग्रियां” तो कांग्रेस MLA ने “मांगे15 लाख”, “खेल बराबरी पर खत्म”

एप्पल न्यूज़, धर्मशाला

धर्मशाला में चल रहे शीतकालीन सत्र के चौथे दिन पक्ष और विपक्ष के बीच काफी तल्खी देखी गई। विपक्ष ने जहां हिमाचल प्रदेश के बेरोजगारों के लिए नौकरियों के मुद्दे को लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया तो वहीं जवाबी हमले में कांग्रेस के विधायकों ने 15 लाख रुपए की मांग की।

माहौल कुछ समय के लिए काफ़ी तनावपूर्ण भी हुआ और विधायक आपस में धक्कामुक्की करते हुए भी नज़र आए।इस दौरान भाजपा विधायकों ने डिग्रियां भी जलाई।

नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले 5 लाख युवाओं को रोजगार देने का दावा किया था लेकिन पिछले 1 साल से भर्तियां लटकी हुई है। बेरोजगार की दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं और डिग्रियों को जलाई की नौबत आ गई है।

खाली पदों को भरने की लगातार मांग की जा रही हैं लेकिन सरकार गंभीर नहीं है जबकि 1 लाख युवाओं को 1 साल में नौकरी देने की गारंटी दी गई थी।

प्रदेश में 10 लाख से अधिक बेरोजगार हैं जो नौकरी की आस लगाए बैठे हैं लेकिन सरकार उनको नौकरी देने के बजाय अपने चहेतों को एडवाइजर, ओएसडी जैसे पदों से नवाज रही है और बेरोजगारों के साथ मजाक किया जा रहा है। विपक्ष इसे बर्दाश्त नहीं करेगा और एक एक कर सभी गारंटी को सरकार को याद दिलाया जाएगा।
वहीं दूसरी तरफ जवाबी हमले में कांग्रेस के विधायकों ने आज आपदा को राष्ट्रीय आपदा घोषित न करने, सिलेंडर के बढ़ते दामों और 15 लाख देने के वादों को लेकर भाजपा पर जवाबी हमला बोला और कहा कि प्रदेश के भाजपा विधायक नौटंकी कर रहे हैं ।

केंद्र से हिमाचल को मदद दिलाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है मोदी सरकार ने 2014 में काले धन की वापसी पर 15-15 लाख देने का दावा किया था जो अभी तक किसी को नहीं मिला है भाजपा के पास मुद्दे नहीं है जबकि सरकार ने 1 साल में बेहतरीन कार्य किए हैं और सभी गारंटी को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जा रहा है।

Share from A4appleNews:

Next Post

ये क्या... JCB को 3 लोगों ने लगाई आग, पुलिस में मामला दर्ज

Fri Dec 22 , 2023
एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा आनी आनी की ब्युन्गल के कोफर नामक जगह के पास तीन लोगों ने एक जेसीबी को आग लगाकर राख कर दिया। शिकायतकर्ता कृष्ण ठाकुर ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब सवा आठ बजे उनको बताया गया कि उनकी जेसीबी पर तीन लोगों ने आग लगा दी […]

You May Like