IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष सहित 3 सदस्यों को राजभवन में राज्यपाल ने दिलाई पद व गोपनीयता की शपथ

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश सरकार में आईजी इंटेलिजेंस के पद पर कार्यरत आईपीएस अधिकारी कैप्टन रामेश्वर सिंह ठाकुर ने राज्य लोकसेवा आयोग के नए अध्यक्ष की शपथ ग्रहण कर ली हैं।

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आरलेकर ने राजभवन में इन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें। सेवानिवृत्त आईएएस राकेश शर्मा, कर्नल (सेवानिवृत्त) राजेश शर्मा और एचपीयू के सेवानिवृत्त प्रो. नयन सिंह ने भी सदस्यों के तौर पर शपथ ली है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग पिछले लंबे समय से बहुत अच्छे ढंग से कार्य कर रहा है।

कई महत्वपूर्ण पदों के लिए नियुक्तियां यह आयोग करवा रहा है। उन्होंने हिमाचल लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष व सदस्यों को इस जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दी।

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष रामेश्वर सिंह ठाकुर ने कहा कि उनके लिए यह जिम्मेदारी नई है. वह पहले पूरी कार्यप्रणाली को समझेंगे. सभी नियुक्तियाँ पारदर्शिता से हो यह उनकी प्राथमिकता रहेगी।

बता दें कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के तहत जुब्बड़हट्टी के निवासी रामेश्वर करीब नौ वर्षों तक प्रधानमंत्री के विशेष सुरक्षा बल में सेवाएं दे चुके हैं।

2016 में इन्हें राष्ट्रपति पुलिस पदक मिल चुका है। 1994 में पुलिस में जाने से पहले वह 1990 में भारतीय सेना से बतौर कैप्टन सेवानिवृत्त हुए थे।

वीरवार को अध्यक्ष पद के लिए अधिसूचना जारी होने के बाद उन्होंने समय से पूर्व सेवानिवृत्ति ले ली है। वर्ष 2024 में इन्होंने सेवानिवृत्त होना था।

Share from A4appleNews:

Next Post

IGMC में CM का इलाज सही से नहीं होता तो आम आदमी का कैसे होगा, 'आप' की दूसरी गारंटी- मुफ्त इलाज, फ्री दवाईयां-ऑपरेशन- गौरव

Fri Aug 26 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गौरव शर्मा ने शिमला में पत्रकार वार्ता करते हुए कहा कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जो गारंटी देते हैं उसे सरकार बनने पर पूरा करते हैं। दिल्ली की जनता को गारंटी दी तो पूरा किया। अब पंजाब में सरकार बनने […]

You May Like