IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

घुमारवी के बड्डू में सड़क क्षतिग्रस्त, आश्वासन के बावजूद नहीं लगा ढंगा

5

एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर
जिला बिलासपुर के उपमड़ल घुमारवी के नगर परिषद के वार्ड नं एक बडडू मे राधा स्वामी सतसंग भवन को जाने वाली सड़क का कुछ हिस्सा गिरने से मकानों को खतरा बढ़ गया है।बेशक पिछले साल अगस्त मे हुई भारी बारिश के चलते सड़क के बहुत नीचे ढांक से ल्हासा गिर गया था ,जिस संदर्भ में स्थानीय लोगों ने नगर परिषद के आला अधिकारियों, स्थानीय प्रशासन व विधायक को भी अवगत करवाया गया था ,पर दुख की बात यही है कि सभी के द्धारा आश्वासन दिया गया था कि शीघ्र कार्य को करवा दिया जाएगा ,पर अब क्षेत्र में हो रही निरंतर बारिश से अब सड़क का कुछ भाग गिर गया है जिससे वहां पर रहने वाले लोगों की हालत पतली हो गई है तथा डर सता रहा है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा हो जाएगा ।लोगों डर सता रहा है कि पिछले साल घुमारवी क्षेत्र में पहले भी ऐसी घटना हुई है और कहीं दुबारा न हो जाए ।

\"\"

यह सड़क के नीचे का कुछ भाग पिछले साल अगस्त में हुई भारी बारिश के चलते गिर गया था जिसका निरीक्षण स्थानीय विधायक ,प्रशासन व चुने हुए प्रतिनिधियों ने किया था और आश्वासन दिया गया था कि अति शीघ्र डंगा लगवा दिया जाएगा ,पर अब सड़क के गिर जाने के कारण साथ लगते घरों को खतरा उत्पन्न हो गया है।

पिछली बरसात के समय अगस्त में जब भारी बारिश हुई थी तो सड़क के नीचे लगती ढांक कुछ हिस्सा गिर गया था ,पर सड़क का आधा हिस्सा ही गिर जाने के कारण मकानों को और भी खतरा बढ़ गया है ।

इन मकान मालिकों ने बताया कि जहां से सड़क का हिस्सा गिरा हुआ है उसके नीचे साथ ही सीवरेज व पानी की लाईन भी है, अगर अब थोड़ी ही बारिश होती हैं तो और कुछ भाग गिरता है तो इनको भी टूटने का खतरा बना हुआ है ।अगर समय रहते नगर परिषद के आधिकारीयों ने ठोस कदम नहीं उठाया तो अन्य विभागों को भी नुकसान उठाना पड़ सकता है ।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले साल अगस्त मे जब भारी बारिश हुई थी तो उस समय प्रशासन ने तरपाल दिया गया था, पर कुछ दिनों पहले उसे भी उठा ले ग ए.थे ।

इस समस्या को लेकर सभी मकानों के लोग मंत्री राजेंद्र गर्ग से मिले है तथा मंत्री ने खुद घटना स्थल का दौरा कर प्रशासन को शीघ्र कार्यवाही के आदेश दिए हैं ।

Share from A4appleNews:

Next Post

प्रदेश में चेयरमैनों की भारी फौज खड़ी करने पर है जोर तो विधायक निधि से महरूम क्यों..? तत्काल बहाल करें जयराम- अग्निहोत्री

Wed Aug 26 , 2020
एप्पल न्यूज़, ऊना नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने विधायक निधि रोक कर विधायकों के अधिकारों पर जानबूझ कर कुठाराघात किया है। उन्होंने कहा कि कोविड काल में विधायक निधि बन्द करने की सरकार की मन्शा राजनैतिक साबित हुई है। उन्होंने कहा कि जयराम […]

You May Like