IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए नियमित सैर को जीवन शैली में अपनाएं- रवि चंद्र नेगी

एप्पल न्यूज़, बायल रामपुर बुशहर

रामपुर एचपीएस ने बायल में शनिवार को फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 का आयोजन किया। यह कार्यक्रम आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में वजीर बावड़ी से ऑफिस कॉम्पलैक्स बायल तक करीब सात किलोमीटर की मैराथन दौड़ आयोजित की गई। इसमें रामपुर एचपीएस में कार्यरत कर्मचारियों उनके परिवारजनों तथा ठेका मजदूरों ने बढ़ चढ़ कर लगभग 250 प्रतिभागियों ने भाग लिया।


गौरतलब है कि दो राष्ट्रीय त्यौहारों स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती को महत्व देने के लिए युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा वर्ष 2020 में फिट इंडिया फ्रीडम रन की शुरूआत की गई थी।

इस रन का उद्देश्य भारतवासियों के अच्छा स्वास्थ्य एवं तंदरूस्ती के लिए सैर अथवा दौड़ के प्रति रूचि पैदा करना है। देश भर में इस प्रकार की दौड़ की शुरूआत गांधी जयंती से की गई है जो कि अलग-अलग जगहों पर एकता दिवस 31 अक्तूबर 2022 तक आयोजित की जा रही है।

इसी कड़ी में रामपुर एचपीएस ने आज 29 अक्तूबर को यह दौड़ आयोजित की। यह मैराथन दौड़ 18 वर्ष से अधिक पुरूषों व महिलाओं के दो वर्गों में आयोजित की गई थी।
इस दौड़ को परियोजना प्रमुख रवि चंद्र नेगी, कार्यकारी निदेशक / परियोजना प्रमुख ने हरी झंडी दिखाकर आरंभ किया। इस अवसर पर परियोजना चिकित्सालय प्रमुख विवेक आन्दन सुरीन, विवेक भट्टनागर, अपर महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) व अन्य सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

लेडीज क्लब रामपुर एचपीएस ने भी इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर उपस्थिति दर्ज की। महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान क्रमश: कमला, उर्मिला व ऐश्वर्या चंदेल ने प्राप्त किया।

इस वर्ग में ऋतु, प्रियंका व जयवंती ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया। पुरूष वर्ग में प्रथम स्थान नरेश शर्मा, द्वितीय देवेन्द्र तथा तृतीय स्थान सुरजीत को मिला। प्रथम, द्वितीय व तृतीय सांत्वना पुरस्कार विजेता क्रमश: योगराज, सुशील कुमार भगत व धीरज कुमार रहे। सभी पुरस्कार रामपुर एचपीएस के प्रशासनिक ब्लॉक के प्रांगण में परियोजना प्रमुख रविचंद्र नेगी के कर कमलों द्वारा वितरित किए गए।
अपने संबोधन में परियोजना प्रमुख नेगी ने दौड़ के उद्देश्यों को सबके साथ साझा किया। उन्होंने बताया कि जीवन में शरीर ही ईश्वर का अमूल्य वरदान है और स्वस्थ नागरिक ही एक स्वस्थ देश का निर्माण कर सकता है।

उन्होंने अपने भाषण में शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए नियमित सैर अथवा दौड़ को अपने जीवन शैली में अपनाने पर जोर दिया।

Share from A4appleNews:

Next Post

काग्रेस का नशा मुक्ति पर बड़ा ऐलान, कांग्रेस सरकार बनते ही होगा "एंटी ड्रग एब्यूज इन्फोर्समेंट ऑथोरिटी" का गठन, सरकार से इंडीपेंडेंट होगी ऑथोरिटी

Sun Oct 30 , 2022
हाईकोर्ट के सीटिंग जज या लोकायुक्त होंगे आथोरिटी के प्रमुख, नशा निवारण केंद्रों को भी वर्ल्ड क्लास बनाएगी कांग्रेस एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल नशे का कोराबार तेजी से फैल रहा है. हिमाचल नशे के कारोबार के मामले में देश में पंजाब के बाद दूसरे नंबर पर आ गया है. केंद्र […]

You May Like

Breaking News