IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

डबल इंजन की सरकार से हिमाचल को हर क्षेत्र में मिला लाभ, बल्क ड्रग पार्क, एम्स और अटल टनल जैसी बसी योजनाएं केंद्र की सौगात- निर्मला सीतारमण

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल विधानसभा चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन था. पांच बजे तक चले प्रचार म दलों ने अपनी पूरी ताक़त झोंक दी. एक दूसरे के ऊपर हमले तेज रहे. भाजपा की तरफ से जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर व योगी आदित्य नाथ ने प्रचार की कमान संभाले रखी तो कांग्रेम की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कांग्रेम की तरफ से मोर्चा संभाले रखा।

भाजपा रिवाज़ बदलने के नारे के साथ चुनावी मैदान में है तो कांग्रेस राज बदलने के लिए चुनावी मैदान में हैं. 12 नवंबर को मतदान होना है. हिमाचल चुनाव कांग्रेस एवम भाजपा दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अनुराग ठाकुर व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की इज्जत दांव पर लगी है, तो दूसरी तरफ़ कांग्रेस पार्टी की देश में खराब हालत हिमाचल जीतने से संजीवनी प्रदान करने का काम कर सकती हैं।

निर्मला सीता रमण ने कहा कि आज प्रचार का अंतिम दिन है. भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव को गंभीरता से लेती है. डबल इंजन की सरकार है रहनी चाहिए।

भाजपा चुनाव को जनता के समक्ष जाकर विकास कार्यों को ले जाने का मौका मानती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल के साथ गहरा लगाव है. कोरोना के बाबजूद भारत की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए इंफ्रास्टुक्चर पर बल दिया जा रहा है।

अंतोदय के नाम पर गरीब कल्याण योजनाओं का लाभ हिमाचल के लोगो को दिया. स्वास्थ्य की दृष्टि से आयुष मान भारत के साथ हिम केयर योजना को जोड़ा गया। नारी को नमन से बेटी है अनमोल योजना को जोड़ा. हर घर जल नल व जल जीवन मिशन दिया. जिसके माध्यम से लाहौल स्पीति जैसी कबायली क्षेत्रों तक पानी पहुंचाया।

उज्ज्वला योजना व मुख्यमंत्री गृहिणी योजना के तहत 4 लाख 69 हज़ार महिलाओं को गैस सिलिंडर दिए गए। सालों से लटके पड़े रेणुकाजी प्रोजेक्ट को शुरू किया गया. बिलासपुर में Aiims बहुत बड़ी उपलब्धि है।

अटल टनल को पुरा कर लोगों को समर्पित किया. 8 हजार लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाकर दिए. आने वाले वक़्त में हिमाचल के लिए नेशनल रोपवे डेवेलपमेंट प्रोग्राम के तहत रोपवे बनाए जायेंगे ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि हिमाचल में बल्क ड्रग पार्क, मेडिकल Device पार्क हिमाचल को दिया है. इसमें रोज़गार के साथ आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा. टैक्स के रूप में हिमाचल को 14200 करोड़ मिला। ग्रांट इन एड 70 हज़ार 400 करोड़ 2019 से अब तक हिमाचल को मिला।

भाजपा ने महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया है. जिसमें महिला सुरक्षा को प्राथमिकता दी गई है. हिमाचल सरकार ने गुड़िया हेल्प लाइन से लेकर नारी को नमन जैसी कई योजनाएं चलाई है. 33% आरक्षण, स्कूल बच्चियों को cycle और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही छात्राओं को स्कूटी देने, हर जिला में दो गर्ल होस्टल देने सहित कई वायदे किए।

Share from A4appleNews:

Next Post

SJVN ने मध्य प्रदेश में एक और 83 मेगावाट की फ्लोटिंग सोलर परियोजना की हासिल

Thu Nov 10 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमलाएसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने बताया कि एसजेवीएन ने अपनी किटी में एक और 83 मेगावाट की फ्लोटिंग सोलर परियोजना मध्य प्रदेश में हासिल की है। इस परियोजना को रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर लिमिटेड (आरयूएमएसएल) द्वारा आयोजित ई-रिवर्स नीलामी (ई-आरए) में बिल्ड ओन […]

You May Like

Breaking News