IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सत्ता खोने की बौखलाहट छोड़कर संयम बरतें विपक्ष के नेता, 5 साल में जनता को परेशान करने के रिकार्ड बनाए हैं आपने- चौहान

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में महंगाई में 5 वर्ष तक निरन्तर बढ़ौतरी हुई। भाजपा सरकार ने ईंधन और खाद्य पदार्थों की दरों से आम जनता को परेशान करने के नित नये रिकार्ड कायम किए।
उन्होंने प्रदेश में डीजल की दरों पर विपक्षी नेताओं के वक्तव्य पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हिमाचल में डीजल के दाम पड़ोसी राज्यों की तुलना में सबसे कम हैं।

उन्होंने कहा कि सत्ता हाथ से जाने के बाद अब भाजपा नेता सिर्फ विरोध के लिए स्तरहीन राजनीति कर रहे हैं। भाजपा के नेता केवलमात्र अपना अस्तित्व कायम रखने के लिए नाकाम कोशिशें कर रहे हैं।
नरेश चौहान ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में डीजल का मूल्य 86 रुपये प्रति लीटर है। इसके विपरीत पंजाब में डीजल की कीमत 87.31 रुपये, हरियाणा में  90.80 रुपये, जम्मू-कश्मीर में 86.83 रुपये और उत्तराखण्ड में 90.20 रुपये प्रति लीटर है।

पड़ोसी राज्यों की तुलना में हिमाचल प्रदेश में प्रति लीटर डीजल की दरें औसतन तीन रुपये कम हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य में डबल इंजन की सरकारों का दम भरने वाले भाजपा नेता जनता को यह भी स्पष्ट करें कि इनके कार्यकाल में घरेलू गैस सिलेंडरों की दरों में दोगुने से भी अधिक बढ़ौतरी कैसे हुई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस सरकार जन-हितैषी सरकार है और जनकल्याण व सामाजिक सरोकार पर विशेष अधिमान के साथ कार्य कर रही है। पूर्व भाजपा सरकार की नीति और नीयत से तंग आकर ही जनता ने उन्हें घर का रास्ता दिखाया है।
चौहान ने कहा कि अब विपक्ष के नेता सिर्फ समाचारों में सुर्खियां बटोरने के लिए अनाप-शनाप बयानों का सहारा ले रहे हैं, मगर प्रदेश की जनता उनके इन हथकंडों से भली-भांति परिचित है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के हर फैसले और निर्णय पर कटाक्ष करने के बजाय विपक्ष के नेता संयम बरतें और अपनी गलतियों और नीयत को सुधारने के लिए सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें।                

Share from A4appleNews:

Next Post

कार्यालय डी-नोटिफाई करना गैरकानूनी, प्रदेश में फैल रही अनारकी, ये कैसा व्यवस्था परिवर्तन- प्रदेश हित के बजाय, सरकार अपनों को टिकाने में जुटी- जयराम

Mon Jan 9 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला पूर्व मुख्यमंत्री नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि हमने 5 साल में कोई भी कार्य नहीं किया। जो पहले दिन कहा था अन्तिम दिन तक उस पर अक्षरशः पालन किया। जबकि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही आनन फानन में फैसले लेने शुरू किए और […]

You May Like