IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जुब्बल कोटखाई का नडाल गॉव आज भी सड़क सुविधा से महरूम, कुर्सी पर उठाकर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल

एप्पल न्यूज़, शिमला

जुब्बल कोटखाई से MLA व शिक्षा मंत्री राेहित ठाकुर के विस क्षेत्र में भी लोग सड़क सुविधा से वंचित हैं। यहां पर एक गर्भवती महिला को कुर्सी पर बांधकर अस्पताल पहुंचाने का वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि गांव के कुछ लोगों ने महिला को लगभग 3 किलोमीटर कुर्सी पर बांधकर मुख्य सड़क तक पहुंचाया।

ये है पूरा मामला

जुब्बल-कोटखाई विस क्षेत्र की कुड्डू पंचायत के नडाल गांव के लोगों के लिए सड़क सुविधा नहीं हैं। हालत यह है कि गांव में किसी के बीमार होने और गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने के लिए पालकी पर उठाकर पहले मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ता है।

बीते शनिवार को भी गांव की एक गर्भवती महिला को आपातकाल में अस्पताल पहुंचाने के लिए ग्रामीणों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।

इसके लिए ग्रामीणों ने गर्भवती महिला को कुर्सी पर बांधने के बाद कंधे पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया। इसके लिए उन्हें करीब 3 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ा। इसके बाद महिला को मुख्य मार्ग से अस्पताल पहुंचाया गया।

सड़क की सुविधा को लेकर लोग प्रशासन और सरकार से कई बार गुहार लगा चुके हैं। लेकिन आज तक उनकी मांग पूरी नहीं हो पाई है। इसको लेकर लोगों में भारी रोष है।

जानकारी के मुताबिक नडाल गांव में करीब 30 घरों की बस्ती है। सड़क सुविधा नहीं होेने के कारण यहां के लोगों को अपने घरों तक पहुंचने के लिए कई घंटे तक का पैदल सफर तय करना पड़ रहा है।

जिला परिषद सदस्य सरस्वती नगर कुशल मुंगटा का कहना है कि हम सड़क बनाने के लिए तैयार हैं। जंगल होने के कारण सड़क बनाने में दिक्कत आ रही हैं। लोगों की मदद से जल्द सड़क बना दी जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

पर्यटन को बढ़ावा देने में परस्पर सहयोग करेंगे हिमाचल व गोवा, सावंत से मिले सुक्खू

Mon Feb 13 , 2023
एप्पल न्यूज़, गोआ/शिमला हिमाचल प्रदेश और गोवा पर्यटन और निवेश जैसे क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए परस्पर सहयोग से कार्य करेंगे और घरेलू तथा विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विशेष पैकेज भी तैयार किए जाएंगे।मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत के […]

You May Like

Breaking News