IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

15 अगस्त को एक लाख कर्मचारियों को मुख्यमंत्री से आस

 एप्पल न्यूज़, कांगड़ा

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी एसोसिएशन के कांगड़ा जिला प्रधान राजेंद्र मिन्हास ने प्रदेश सरकार से एनपीएस कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है जिला प्रधान ने मुख्यमंत्री से मांग रखी  है कि केंद्र की 2009 की अधिसूचना जिसके तहत एनपीएस कर्मचारी की मृत्यु पर या उसके अपंग  होने पर उसे या परिवार को पेंशन का प्रावधान है.

\"\"

इस अधिसूचना को मुख्यमंत्री 15 अगस्त को हिमाचल में लागू कर हिमाचल के एक लाख कर्मचारियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करेंगे और यह आस हिमाचल के एक लाख कर्मचारियों को है .

कांगड़ा जिला प्रधान राजिंदर मन्हास ने कहा कि आज सेवा के दौरान कर्मचारियों के मन में अपने साथ कुछ अनहोनी हो जाने की स्थिति में  परिवार को  सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहा है ,क्योंकि हाल ही में जो उदाहरण सामने आए हैं, वह बहुत व्यथित करने वाले हैं.

जिन कर्मचारियों के साथ ऐसे हादसे हुए उनके परिवारों को आज दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ रहा है एक तो परिवार ने कमाने वाला खोया दूसरा कर्मचारी  एनपीस का जमा पैसा भी परिवार को 20 परसेंट ही मिला, कई दिवंगत कर्मचारियों ने बैंकों से लोन लिए हुए थे , अब परिवार के सामने उस पैसे की भरपाई का कोई जरिया नहीं है.

ऐसी परिस्थितियों को देख एनपीएस कर्मचारी अपने आप को और अपने परिवार को असुरक्षित महसूस करता है इसलिए उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को हर कर्मचारी अपने मुख्यमंत्री से यह आशा रखता है की केंद्र की इस अधिसूचना को मुख्यमंत्री जरूर हिमाचल में लागू करेंगे जिससे कर्मचारियों में असुरक्षा की भावना ना रहे

Share from A4appleNews:

Next Post

सरकार ने किए हाथ खड़े, चौतरफा पिस रहा बागवान -श्रमिकों को लाने की एवज में ट्रैक्सी चालक वसूल रहे मनमाने दाम- छाजटा

Thu Aug 13 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला सेब सीजन शुरु  होते ही बागवानों की हितैषी होने का ढिढ़़ोरा पीटने वाली रा’य सरकार की पोल खुल गई है। जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण के अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने यह आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बार-बार चेताने के बावजूद भी सेब सीजन को लेकर सरकार […]

You May Like