IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रेकिंग- 65 दिन बाद अडानी सीमेंट प्लांट “डैडलॉक” टूटा, दूर हुआ सरकार का सबसे बड़ा “सिरदर्द”- 9:30 और 10:30 रुपये प्रति क्विंटल रेट हुआ तय- कल से खुलेंगे “ताले”

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल प्रदेश में पिछले 65 दिन से चल रहा सीमेंट प्लांट विवाद का डैडलॉक आखिरकार मुख्यमंत्री और सरकार की मध्यस्थता के बाद टूट ही गया है। अडानी कम्पनी के प्रतिनिधियों और ट्रक ऑपरेटरों से कई दौर की बातचीत के बाद आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने नई दरों का ऐलान कर दिया।


मुख्यमंत्री की ट्रक ऑपरेटर्स व कम्पनी प्रबंधन के साथ बैठक में 9.30 व 10.30 रुपए प्रति किलोमीटर प्रति क्विंटल भाड़े के रेट पर सहमति बन पाई।
नई दरों में मल्टीएक्सल ट्रक का किराया 9:30 रुपये और सिंगल एक्सल ट्रक का किराया 10:30 रुपये प्रति क्विंटल प्रति किलोमीटर तय हुआ है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल में कॉंग्रेस सरकार बनने के 5वें दिन ही अडानी ने नोटिस देकर सीमेंट प्लांट में टाला लगा दिया था। इस कारण ट्रांसपोर्टर्स के साथ ही ढाबा, टायर पंक्चर, स्थानीय लोगों के साथ ही ट्रक से जुड़े परिवारवाले हजारों लोगों को नुकसान झेलना पड़ रहा था।
कई बार बातचीत की लेकिन एक रेट पर सहमति नहीं बन रही थी। लेकिन आज कंपनी और दोनों ट्रांसपोर्ट यूनियन इस रेट पर सहमत हो गई जिसके बाद अब कल से सीमेंट प्लांट के ताले खुल जाएंगे और कामकाज फिर से सुचारू रूप से चल सकेगा।
सुक्खू ने कहा कि यह सरकार का सबसे बड़ा सिरदर्द था जो अब दूर हो गया।
वहीं ट्रांसपोर्ट यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा कि अभी सिर्फ सहमति बनी है सारे मामले नहीं निपटे। हमारी मांग 10:58 रुपये थी फिर भी हमने मुख्यमंत्री का मान रखा। बाकी मुद्दों पर अभी लड़ाई जारी रहेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

राजभवन की प्रतिष्ठा के लिए मिलकर करें कार्य- राज्यपाल

Mon Feb 20 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि राजभवन एक सम्मानित स्थान है, जिसकी गरिमा का ध्यान रखना हम सबका दायित्व है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के साथ-साथ यहां कार्यरत हर व्यक्ति द्वारा राजभवन की प्रतिष्ठा बनाये रखने के लिए कार्य करना चाहिए। राज्यपाल आज राजभवन कर्मियों के […]

You May Like