IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी उपमंडल में कोरोना का ग्राफ़ बढा, शनिवार को आनी में 12 और निरमण्ड में 4 नए पॉजिटिव, कुल 123 एक्टिव

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा, आनी

उपमंडल आनी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है ।यहां हर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ें तेज़ी से बढ़ रहे हैं । सरकारी आंकड़ों के अनुसार आनी उपमण्डल में अब तक कोरोना एक्टिव के कुल 123 मामले सामने आए हैं, जिनमें 3 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 120 लोग होम आइसोलेशन में हैं।शनिवार को आनी स्वास्थ्य खण्ड में कोरोना के 12 और निरमण्ड में 4 नए मामले सामने आये हैं।

बीएमओ आनी डॉ० भागवत मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को आनी खण्ड की लझेरी पंचायत के डीम गांव में उपप्रधान प्रताप ठाकुर द्वारा गांव में अधिक लोगों के बीमार पड़ने की सूचना दी गई, जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर जाकर वहां स्थिति का जायजा लिया और बीमार लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए, जिनमें रैट के तहत लिए गए 48 सैम्पल में से 7 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है,जबकि आरटीपीसीआर के तहत 34 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए रविवार को आईजीएमसी शिमला भेजा जायेगा।
बीएमओ डॉ, बीपी मैहता ने बताया कि शनिवार को नागरिक चिकित्सालय आनी में रैट के तहत 10 लोगों के लिए गए सौंपल में से 4 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जवकि स्वास्थ्य केंद्र कोठी में 3 लोगों के लिए सैम्पल में से 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।वहीं डालश अस्पताल में शनिवार को रैट के तहत 1 व्यक्ति का सैम्पल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव है।
इसी प्रकार स्वास्थ्य खण्ड निरमण्ड में शनिवार को रैट के 91 सौंपल लिए गए, जिनमें 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिन्हें होम आईसोलेशन किया गया है। डॉ० भागवत मेहता ने सभी लोगों से आवश्यक सावधानी बरतने की अपील की है । वहीं,उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कोई भी लक्षण होने पर लोग नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र या चिकित्सक से संपर्क करें।
वहीं एसडीएम आनी चेतसिंह ने कहा कि आनी उपमण्डल में कोरोना के बढ़ते मामले ,क्षेत्र के लिए चिंताजनक बात है, ऐसे में इस महामारी से बचने के लिए लोग स्वयं पूरी एतिहात बरतें और सरकार व प्रशासन के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

Share from A4appleNews:

Next Post

लॉकडाउन की ओर हिमाचल- 10 मई से बाज़ार व सड़कें बंद, जरूरी सामान लेने को 3 घंटे मिलेगी छूट

Sat May 8 , 2021
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 10 मई से कोरोना कर्फ्यू के तहत नए प्रतिबंध लागू एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश में कोविड-19 मामलों की संख्या और कोविड से होने वाली मृत्यु में हो रही तीव्र वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने प्रदेश में जारी कोरोना कफ्र्यू के तहत 10 मई, […]

You May Like

Breaking News