IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला के लिए 24 घंटे पानी के 1200 करोड के प्रोजेक्ट के लिए 850 करोड़ की दूसरी किस्त हुई मंजूर – विक्रमादित्य

विक्रमादित्य ने शिमला शहर में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे विभिन्न कार्यों की ली रिव्यू मीटिंग- कार्यों के लिए समय अवधि निर्धारित करने और समय पर काम पूरा करने के दिए निर्देश –

एप्पल न्यूज, शिमला

– शिमला शहर में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत 650 करोड़ से अधिक के विभिन्न विकास कार्य का निर्माण जारी है जिसके लिए आज शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने विधायक हरीश जनारथा , मेयर सुरेंद्र चौहान और अधिकारियों के साथ रिव्यू बैठक की । इन कार्यों के लिए समयावधि निर्धारित करने और जल्द निर्माण पूरा करने के दिए निर्देश।

इसके अलावा विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि शिमला शहर के लिए 24 घंटे पानी की आपूर्ति करने वाली वर्ल्ड बैंक की 1200 करोड़ की योजना के तहत 850 करोड रुपए की दूसरी किस्त मंजूर कर दी गई है।  इस योजना के लिए भी कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। 

शिमला शहर जहां प्रदेश की राजधानी है वही एक पर्यटन स्थल भी है जिसके लिए यहां सुविधाओं को बढ़ाने के साथ ही सौंदर्यीकरण भी जरूरी है यह बात शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज शिमला में अधिकारियों के साथ रिव्यू बैठक के बाद कही ।

उन्होंने बताया कि शिमला शहर में इस समय ₹650 करोड़ से अधिक के विभिन्न प्रोजेक्ट स्मार्ट सिटी के तहत निर्माणधीन है और इसके लिए कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश जारी किए गए हैं ।

  विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि शहर में फैले बिजली की तारों और टेलीफोन की तारों के जाल को समेटने के लिए 150 करोड़ की एक योजना तैयार की गई है जिसे लेकर आज बैठक में विस्तृत चर्चा की गई।

उन्होंने बताया कि शहर में 24 घंटे पेयजल आपूर्ति की वर्ल्ड बैंक से फंडेड 1200 करोड़ की परियोजना के लिए 850 करोड रुपए की दूसरी किस्त मंजूर कर ली गई है इस योजना के तहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं।

विक्रमादित्य सिंह ने बताया कि शिमला में स्मार्ट सिटी के तहत रिज मैदान और हसन वैली में स्काईवॉक बनाने सहित विभिन्न स्थानों पर एस्केलेटर ,पार्किंग और विधानसभा के निकट फ्लाईओवर के साथ ही कार्ड रोड के विस्तारीकरण के कार्य जारी है । 

इस अवसर पर विक्रमादित्य सिंह ने पत्रकारों के सवाल के एक जवाब में बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पूरी तरह से तैयार हैं जिसके लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा के साथ ही प्रदेश में मिलकर चुनाव प्रचार किया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

ट्रांसफर- हिमाचल सरकार ने बदले 12 पुलिस अधिकारी

Fri Mar 15 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल सरकार ने 12 पुलिस अधिकारियों के तवादला आदेश जारी कर दी हैं. इनमें ही ही में प्रामों हुए अधिकारियों को भी तैनाती दे दी है. पढ़ें अधिसूचना

You May Like

Breaking News