IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान “एडवांस स्टडी” शिमला में प्रवेश की टिकट दरों में 50% की कटौती

एप्पल न्यूज़, शिमला

भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान, राष्ट्रपति निवास और पूर्ववर्ती वाईसरीगल लॉज में भारतीय नागरिकों के लिए निर्धारित टिकट दरों में कटौती की गई है।

संस्थान के निदेशक प्रोफेसर नागेश्वर राव ने बताया कि कोरोना के बाद म्यूजियम एरिया के टिकट में जो बढ़ोतरी की गई थी उसकी पुनः समीक्षा करके भारतीय नागरिकों की विभिन्न श्रेणियों के लिए टिकट की दरों को कम किया गया है।

वयस्क भारतीय नागरिकों के लिए निर्धारित गाइडेड टूर के टिकट की दर को 200 रुपये से कम करके 100 रुपये कर दिया गया है वही छात्रों, 5 से 12 वर्ष तक के बच्चों, दिव्यांगजनों एवं 60 वर्ष से अधिक के वृद्ध नागरिकों के लिए टिकट शुल्क को 100 रुपये से घटा कर 50 रुपये कर दिया गया है।

वही उद्यान क्षेत्र का टिकट यथावत 30 रुपये रखा गया है। विदेशी नागरिकों के लिए टिकट शुल्क भी यथावत रखा गया है।

प्रोफेसर राव ने बताया कि संस्थान के मुख्य भवन की स्थापत्य कला, ऐतिहासिक घटनाओं, वर्तमान अकादमिक एवं शोध कार्यों, और राष्ट्रीय धरोहर से लोगों का अधिक से अधिक परिचय करवाने और आने वाले पर्यटकों को सुविधा प्रदान करने के लिए कोरोना के बाद बढाई गई टिकट दरों को कम करने का यह निर्णय लिया गया है।

इससे न केवल पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा बल्कि संस्थान से जुड़ी ऐतिहासिक घटनाओं और वर्तमान शोध कार्यों के बारे में जानने के इच्छुक भारतीय पर्यटकों को भी सहुलियत मिलेगी। टिकट की ये नई दरें दिनांक 23 फरवरी 2023 (गुरुवार) से प्रभावी हो जाएंगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

लो जी- सुक्खू सरकार ने हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग किया भंग, अब हिमाचल लोक सेवा आयोग से ही होगी भर्तियां

Tue Feb 21 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सरकार ने हमीरपुर कर्मचारी अधीनस्थ चयन आयोग के निलंबन के करीब दो माह बाद आज भंग कर दिया है। हमीरपुर कर्मचारी अधीनस्थ चयन आयोग की सभी तरह की भर्ती प्रक्रिया अब हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (शिमला) देखेगा। हमीरपुर कर्मचारी अधीनस्थ चयन […]

You May Like

Breaking News