IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ करने के लिए पंचायतीराज संस्थाओं के माध्यम से विकास योजनाओं का सही क्रियान्वयन होगा सुनिश्चित- अनिरुद्ध सिंह

कसुंपटी विधानसभा क्षेत्र को विकास की दृष्टि से एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाएंगे

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रदेश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए पंचायती राज संस्थाओं के माध्यम से विभिन्न विकास योजनाओं का सही क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा यह जानकारी आज ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने शिमला के उपनगर ढली के दुर्गा माता मंदिर परिसर में मंदिर कमेटी, व्यापार मंडल एवं नगर वासियों की संयुक्त समिति द्वारा आयोजित अभिनंदन कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में दी।

उन्होंने कहा कि शहरों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों का विकास वर्तमान सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है जिसके लिए बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की प्रदेश के हर पंचायत क्षेत्र में दो- दो पार्क निर्माण और एक एक जिम निर्माण की योजना है जिसे अमलीजामा पहनाने के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है।
उन्होने कहा कि ढली संयुक्त समिति द्वारा ढली क्षेत्र के विकास के लिए कुछ मांगे ध्यान में लाई गई है उन मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ढली स्थित अंबेडकर कॉलोनी से दुर्गा कॉलोनी तक एंबुलेंस सड़क का निर्माण कार्य प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा तथा ढली स्कूल से दुर्गा कॉलोनी को भी एंबुलेंस सड़क से जोड़ने के लिए संभावनाएं तलाशी जाएगी।

उन्होंने कहा कि ढली में बस अड्डे का निर्माण कार्य प्रगति पर है जिसे शीघ्र पूर्ण कर लिया जाएगा । उन्होंने ढली से शिमला के लिए प्रातः 5:00 बजे बस सुविधा मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया ।

उन्होंने कहा कि उपनगर में सीवरेज की व्यवस्था सुचारू कर सभी को सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी तथा उपनगर में टैक्सी स्टैंड के लिए शीघ्र ही स्थल का चयन भी किया जाएगा । उन्होंने कहा कि संजौली से ढली के बीच खराब सड़क की री मेटलिंग शीघ्र करवाई जाएगी ।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कसुंपटी विधानसभा क्षेत्र की हर पंचायत का दौरा कर लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा और उनका समाधान भी सुनिश्चित किया जाएगा ।

इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी और उनका मौके पर ही समाधान भी सुनिश्चित किया।

इस अवसर पर पंचायत समिति की अध्यक्षा चंद्रकांता, व्यापार मंडल के अध्यक्ष चंद्रशेखर बंटा, पंचायत समिति सदस्य दीप राम, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रामकिशन चांडिल पूर्व ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष भूपेंद्र कंवर, पूर्व पार्षद नरेंद्र ठाकुर एवम् संजय कुमार, इंटेक् संगठन महामंत्री हरदयाल सिंह चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता गोपाल शर्मा विनोद कुठियाला अनंतराम शास्त्री, मोहन सिंह, चिरंजीलाल सहित बड़ी संख्या में आसपास की पंचायत के पंचायत प्रतिनिधि व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

कार्रवाई- मंडी के बालीचौकी में 2 तस्करों से 11.5 किलो से अधिक चरस पकड़ी, पुलिस ने आरोपियों की करोड़ों की संपति जब्त की

Sun Mar 12 , 2023
एप्पल न्यूज़, मंडी मंडी के बालीचौकी में 2 तस्करों से 11.5 किलो से अधिक चरस पकड़ी, पुलिस ने आरोपियों की करोड़ों की संपति जब्त की गई है। पुलिस ने सूचना पर बल्ह के कालिदास और बंजार के टेकचंद से इतनी बड़ी तादाद में चरस बरामद की। जिसके बाद कार्रवाई अमल […]

You May Like