IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

खड़ामुख-होली सड़क पर 2.50 करोड़ रुपये की लागत से रिकॉर्ड समय में तैयार चौली पुल का CM ने किया लोकार्पण

एप्पल न्यूज़, शिमला

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला से वर्चुअल माध्यम से चंबा जिला के भरमौर विधानसभा क्षेत्र की खड़ामुख-होली सड़क पर चौली में नवनिर्मित वैली पुल का शुभारंभ किया।

इसी वर्ष तीन फरवरी को यहां पुल ढह गया था और इस 190 फुट लंबे नए पुल को लगभग 2.50 करोड़ रुपये की लागत से मात्र डेढ़ माह में निर्मित किया गया है। इससे 10 ग्राम पंचायतों के लगभग 15 हजार लोेगों को लाभ पहुंचेगा।


मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को इस पुल को रिकॉर्ड समयावधि में पूर्ण करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने इसमें विशेष रुचि दिखाते हुए पुल निर्माण को समयबद्ध पूरा करने में अपना बहुमूल्य सहयोग दिया।
राज्य में बेहतर सड़क अधोसंरचना पर बल देते हुए ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वर्तमान सरकार लोगों को सड़क संपर्क की सर्वोत्तम सुविधा प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्प है ताकि उन्हें अपनी दैनिक गतिविधियों में किसी भी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत लोक निर्माण विभाग को सड़कों के रखरखाव और विस्तारीकरण के कार्य को प्राथमिकता प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने लगभग 10 हजार करोड़ रुपये की शिमला से मटौर और लगभग 12 हजार करोड़ रुपये की पठानकोट से मंडी फोरलेन परियोजना पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति जताई है। इससे सुविधाजनक यात्रा के साथ ही लोगों केे समय की भी बचत होगी।
इस अवसर पर, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी एवं संजय अवस्थी, विधायकगण मुख्यमंत्री के साथ शिमला में उपस्थित रहे जबकि पूर्व मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी एवं उपायुक्त डी.सी. राणा, चंबा से इस कार्यक्रम से वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

Share from A4appleNews:

Next Post

नगर निगम चुनावों के लिए फ्रॉड वोट बना रही कांग्रेस- सुखराम

Wed Mar 15 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा के नगर निगम चुनाव के प्रभारी एवं पूर्व मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा की हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस गवर्नमेंट पूरी तरह कंफ्यूज है।कांग्रेस द्वारा वोट बनाने की प्रक्रिया (Amendment in Vidhan Sabha Rule) को बदलना साफ दर्शाता है कि वह फ्रॉड वोट को बढ़ावा दे रहे […]

You May Like

Breaking News