IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

युवा कॉंग्रेस ने राहुल गांधी के समर्थन व लोकतंत्र बचाने के लिए शिमला में निकाला विशाल “मशाल जुलूस”

एप्पल न्यूज़, शिमला

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास के नेतृत्व में युवा कांग्रेस हिमाचल प्रदेश द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में एवं लोकतंत्र को बचाने हेतु विशाल मशाल जुलूस निकाला गया।

केंद्र सरकार द्वारा लगातार लोकतंत्र की हत्या की जा रही और अडानी के महाघोटाले को छुपाने का काम किया जा रहा हैI इस मशाल यात्रा में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राजभवन तक पैदल मार्च किया I

केन्द्र सरकार पर वार करते हुए श्रीनिवास ने कहा कि देश की जनता मोदी सरकार को लोकतंत्र को मिटाने और निरंकुश अहंकारी शासक के रूप में याद करेगी I लगातार भाजपा सरकार विपक्ष को ED, CBI जैसे सरकारी संस्थाओं का दूरूपयोग करके डराने का कार्य कर रही हैI जिसमें भाजपा सरकार खुद को विफल होता देख अब नये – नये हथकंडे अपना रही है।
मोदी सरकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से डर गयी है. जिस प्रकार से राहुल गांधी ने लगातार सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई और अभी हाल ही में संपन्न हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में जो आम जनता का समर्थन राहुल गांधी जी को मिला है, उससे भाजपा के पांव तले से जमीन खिसक गई है।
आप देखिए कैसे सोची समझी साज़िश के तहत सिर्फ अपने मित्रों को बचाने के लिए यह सब रचा गया है. पूरा देश जानता है कि कैसे आज अदानी के घोटाले को लेकर विश्व भर में चर्चा हो रही है।

कोर्ट के मामले की बात करें तो जब किसी एक प्रदेश में हुई घटना की कंप्लेंट दूसरे राज्य में होती है तो कोर्ट उस मामले को लेकर उस राज्य में जांच पड़ताल करवाता है उसके बाद मामले को लेकर निर्णय होता है. लेकिन यहाँ ऐसा कुछ भी नहीं होता. न्यायपालिका पर भी सरकार दबाव बनाए हुए हैं।

युवा कांग्रेस केन्द्र सरकार को आगाह करती है कि आप संसद में माईक बन्द कर सकते हैं, पूरी संसद को म्यूट कर सकते हैं, पर युवाओं की आवाज को आप नहीं दबा पाएंगे। मोदी सरकार के द्वारा जिस प्रकार से लोकतंत्र की हत्या की जा रही. उसी लोकतंत्र को बचाने के लिए युवा कांग्रेस सड़कों पर उतर चुकी है।

पहले भी ऐसा ही कारनामा स्वर्गीय पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के साथ हुआ था उनकी भी सदस्यता रद्द की गई थी और पूर्ण बहुमत के साथ जनता के समर्थन से कांग्रेस की सरकार स्थापित हुई थी और वैसा ही कारनामा आज मोदी सरकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ दोहरा चुकी है और याद रखना इतिहास खुद को दोहराता है. 2024 में केंद्र की सत्ता में कांग्रेस का आना तय है।

इस मौके पर प्रदेश प्रभारी अमरप्रीत लाली, सहप्रभारी विनीत कम्बोज, प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी,सहप्रभारी योगेश हांडा, यदुपति ठाकुर मौजूद रहे।

साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में हुई।

शाम 6:45 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास के नेतृत्व में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में सैकड़ों युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विशाल मशाल मार्च निकाला गया I

Share from A4appleNews:

Next Post

कांगड़ा बनेगी पर्यटन राजधानी, आधुनिक सुविधाओं के आधार पर विकसित होगा आधारभूत ढांचा- सुखविंदर सुक्खू

Sat Apr 8 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पर्यटन राज्य की अर्थव्यवस्था का मुख्य आधार है। प्रदेश सरकार राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के तौर पर विकसित करने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है। इस दिशा […]

You May Like

Breaking News