IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वैली ब्रिज के माध्यम से एनएच-5 को एक सप्ताह के भीतर किया जायेगा बहाल – विक्रमादित्य सिंह

लोक निर्माण मंत्री ने मौके पर जाकर लिया बाधित मार्ग का जायजा, अधिकारियों को दिए जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश

एप्पल न्यूज़, शिमला

लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज ठियोग में भूस्खलन के कारण बाधित राष्ट्रीय राजमार्ग-05 का मौके पर जाकर जायजा लिया।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि एनएच 05 को एक सप्ताह के भीतर वैली ब्रिज के माध्यम से वन वे ट्रैफिक के लिए बहाल किया जायेगा, जिसकी लंबाई लगभग 100 मीटर होगी। वैली ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोगों को इस सड़क पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी। 

उन्होंने कहा कि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य के लिए कल तक निर्माण सामग्री उपलब्ध होगी, जिसके उपरांत युद्ध स्तर पर कार्य कर एक सप्ताह के भीतर पूर्ण किया जायेगा। 

उन्होंने एसडीएम एवं डीएसपी ठियोग को वैकल्पिक मार्गों को चिन्हित कर उनके सुधारीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण होने तक वैकल्पिक मार्गों को प्रयोग में लाया जा सके। 

उन्होंने कहा कि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य के बाद डंगे का कार्य भी आरंभ किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि ठियोग बाई पास वाली सड़क में बचे कार्य को भी जल्द से जल्द पूर्ण किया जायेगा ताकि सेब सीजन में इस सड़क को भी प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि ठियोग बाई पास सड़क के लिए केंद्र से 8 करोड़ रुपए की मंजूरी प्राप्त की जा चुकी है जिसके उपरांत निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इस तरह की अन्य जगहों को भी चिन्हित करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं ताकि अन्य जगहों पर इस तरह की घटना न हो। 

इसके उपरांत उन्होंने ठियोग बाईपास सड़क के धसे हुए हिस्से का भी निरक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में गति प्रदान करने के निर्देश दिए ताकि 31 जुलाई से पूर्व सड़क के यातायात को बहाल किया जा सके।

इस अवसर पर विधायक कुलदीप सिंह राठौर, ईएनसी परियोजना दीपक शर्मा, मुख्य अभियंता एनएच सुरेश कपूर, उपमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र मोहन, डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा, अधीक्षण अभियंता एनएच आरके वर्मा, पूर्व विधायक राकेश सिंघा सहित, लोक निर्माण विभाग के उच्च अधिकारीगण एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर "पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन" का ट्रायल, सब ठीक रहा तो यात्री पारदर्शी कोच में निहार सकेंगे खूबसूरत वादियाँ

Tue Jun 20 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला कालका-शिमला हेरिटेज रेलवे ट्रैक पर शिमला से शोघी के बीच पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन का ट्रायल शुरू हो गया है। आज शिमला और शोघी के बीच पैनोरमिक विस्ताडोम ट्रेन के चार कोच दौड़ाए गए। 22 से 28 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पर ट्रायल किया गया। आज से पांच […]

You May Like

Breaking News