IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिक्षा मंत्रालय के सचिव ने समग्र शिक्षा और स्टार्ज प्रोजेक्ट के बेहतर कार्यान्वयन पर की हिमाचल की सराहना, दिल्ली में हुई राज्यों की समीक्षा बैठक

एप्पल न्यूज़, शिमला
स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, भारत सरकार ने समग्र शिक्षा और STARS प्रोजेक्ट पर राज्य और केंद्रीय क्षेत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की है।

बैठक की अध्यक्षता संजय कुमार, सचिव, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार ने की । बैठक की कार्यसूची राज्यों की शिक्षा प्रणाली में गुणवत्ता में सुधार एवं समग्र शिक्षा और STARS प्रोजेक्ट हेतु पहली किश्त के प्रस्ताव पर चर्चा करना था।


राज्य परियोजना निदेशक, राजेश शर्मा (IFS) ने बैठक में राज्य शिक्षा विभाग का प्रतिनिधित्व किया और समग्र शिक्षा एवं STARS प्रोजेक्ट के प्रत्येक हस्तक्षेप के तहत राज्य द्वारा की गई प्रगति का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया ।
संजय कुमार, सचिव, शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने STARS प्रोजेक्ट और समग्र शिक्षा के तहत शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश के प्रगतिशील कार्य की सराहना की ।

उन्होंने भारत सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों का पालन करने व अपने वित्त एवं प्रथम अनुदान राशि के प्रबंधन में अच्छे प्रदर्शन के लिए भी राज्य की सराहना की।
सचिव, शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने हिमाचल प्रदेश के राज्य परियोजना निदेशक, राजेश शर्मा (IFS) को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सराहा।

विभाग के प्रभारी का पद ग्रहण करने के बाद से इतने कम समय में उनके निर्देशन में समग्र शिक्षा और STARS प्रोजेक्ट द्वारा हासिल की गई प्रगति के लिए सचिव ने यह कहते हुए भी जोर दिया कि “जहां इच्छाशक्ति है वहां एक रास्ता है” ।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल महिला मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी महिला मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की घोषणा

Fri Sep 15 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्षा वंदना योगी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के उपरांत महिला मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की घोषणा की है। प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ० सीमा ठाकुर, शीतल व्यास, मीनाक्षी राणा, कांता ठाकुर और अनिता वर्मा होंगी। महामंत्री मांचली […]

You May Like