IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

CM सुखविंदर सिंह सुक्खू 23 को ओक ओवर से करेंगे विद्या समीक्षा केंद्र VSK का शुभारंभ

एप्पल न्यूज, शिमला
हिमाचल की शिक्षा को टेक्नोलॉजी और डेटा आधारित बनाने के लिए माननीय मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू विद्या समीक्षा केंद्र (यानी VSK) का आरंभ कर रहे हैं, जो SwiftChat की AI टेक्नोलॉजी से संचालित है।
विद्या समीक्षा केंद्र की स्थापना हेतु हिमाचल प्रदेश सरकार ने ConveGenius और TCIL के साथ साझेदारी की है।
ConveGenius द्वारा बनाये गए VSK toolkit में स्विफ्टचैट प्लेटफॉर्म पर कई AI चैटबॉट शामिल हैं जो विद्यार्थियों को व्यक्तिगत सीखने, शिक्षकों को उपचारात्मक शिक्षण प्रदान करने और प्रशासकों को डेटा-संचालित निर्णय लेने के लिए सक्षम करेंगे।


हिमाचल प्रदेश का विद्या समीक्षा केंद्र केवल एक डेटा केंद्र नहीं है, यह शिक्षा जगत में आने वाले दूरगामी परिवर्तनों के लिए एक आधार है जो Daily Attendance से लेकर periodic assessment, Digital Home Learning से लेकर Remedial Teaching, और field monitoring से लेकर holistic report card बनाने जैसे कार्यों को स्विफ्टचैट द्वारा आसान बना रहा है |
इसके अतिरिक्त, VSK ज़िला, ब्लॉक, और व्यक्तिगत स्कूल के लिए डैशबोर्ड और रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। यह विद्यार्थियों की प्रगति, शिक्षक प्रशिक्षण, और कुल स्कूल प्रदर्शन की सही जानकारी के साथ वास्तविक समय में डेटा प्रदान करेगा।
शिक्षक और प्रशासक इस डेटा के आधार पर अपनी शिक्षण रणनीतियों में परिवर्तन कर सकते हैं और यह सुनिश्चित कर सकते है की वह प्रत्येक विद्यार्थी पर पर्याप्त ध्यान केंद्रित करें ताकि उनके शिक्षा परिणामों में सुधार हो सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

ऑल इंडिया सिविल सर्विसिज कबड्डी टूर्नामेंट में सचिवालय महिला कबड्डी टीम ने जीता "स्वर्ण पदक" CM ने किया सम्मानित

Thu Nov 23 , 2023
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय महिला कबड्डी की स्वर्ण पदक विजेता टीम को सम्मानित किया। इस कबड्डी टीम ने हाल ही में नई दिल्ली में आयोजित ऑल इंडिया सिविल सर्विसिज कबड्डी टूर्नामेंट 2023-24 में स्वर्ण पदक जीता है। मुख्यमंत्री ने कबड्डी टीम को […]

You May Like

Breaking News