IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

MC शिमला ने शुरू की ड्रोन मैपिंग, हर प्रॉपर्टी और भवन की बनेगी अलग आईडी

एप्पल न्यूज, शिमला

राजधानी में सरकारी और निजी जमीन से लेकर हर भवन की पहचान के लिए अब अलग यूनिक आईडी बनाई जाएगी।

राजधानी में हर संपत्ति का पुख्ता रिकॉर्ड रखने के लिए नगर निगम शिमला ने ड्रोन के जरिये वार्डों में मैपिंग का काम शुरू कर दिया है। इससे जहां नगर निगम शिमला को शहर में निगम की संपति का डाटा और वर्तमान स्थिति की जानकारी मिलेगी।

नगर निगम शिमला के महापौर सुरेंद्र चौहान ने बताया कि ड्रोन के जरिए शहर में प्रॉपर्टीज का रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा। जिससे नगर निगम की प्रॉपर्टीज के वर्तमान स्वरूप का डाटा उपलब्ध होगा। इन प्रॉपर्टीज को आने वाले समय में बेहतर रखरखाव और इनकम का जरिया बनाया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि शहर में सभी वार्डों में संपत्ति का रिकॉर्ड तैयार किया जाएगा जिससे न सिर्फ यहां बने भवन बल्कि सार्वजनिक रास्ते और सड़कों का भी रिकॉर्ड प्राप्त होगा। जिसके आधार पर भविष्य में विकास योजनाओं का खाका तैयार किया सकता है।

महापौर ने बताया कि ड्रोन मैपिंग की शुरुआत कृष्णा नगर वार्ड से की गई है और मैपिंग प्रक्रिया पूरा होने पर रिकॉर्ड के आधार पर प्रत्येक संपत्ति की यूनिक आईडी भी बनाई जाएगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

"राम जी" किसी पार्टी के "पेटेंट" नही- अनिरुद्ध सिंह

Sun Jan 7 , 2024
कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कसुम्पटी ब्लाक कांग्रेस की बैठक का आयोजन, लोकसभा चुनाव को लेकर किया गया मंथन, सरकार के एक साल के कार्यो को जनता तक ले जाने के निर्देश लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारी में जुट गई है। इसके लिए बैठकर रणनीति तैयार की जा रही […]

You May Like

Breaking News