IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

15 और 16 जनवरी को शिमला में होगा “नो योर आर्मी” कार्यक्रम का आयोजन

पेंटिंग, एक्सटेम्पोर स्पीच और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का होगा आयोजन, सेना के हथियार एवं उपकरण किए जायेंगे प्रदर्शित

एप्पल न्यूज, शिमला

– शिमला स्थित, सेना प्रशिक्षण कमान (ARTRAC) द्वारा सेना दिवस 2024 के अवसर पर 15 और 16 जनवरी 2024 को शिमला में “नो योर आर्मी (KNOW YOUR ARMY)” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

हाल के दिनों में शिमला में यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है। यह कार्यक्रम 15 जनवरी 2024 को अन्नाडेल तथा ‘आर्मी हेरिटेज म्यूजियम’ में 16 जनवरी 2024 को ‘द रिज’, शिमला में आयोजित किया जाएगा।

इसमें सेना के हथियार एवं उपकरण प्रदर्शन और कई अन्य कार्यक्रम शामिल होंगे। बच्चों के लिए 16 जनवरी को “द रिज” पर एक पेंटिंग प्रतियोगिता और ‘एक्सटेम्पोर स्पीच प्रतियोगिता (तात्कालिक भाषण)’ आयोजित की जाएगी और कार्यक्रम के दौरान रोमांचक पुरस्कारों के साथ ‘नो योर आर्मी’ क्विज़ भी आयोजित किया जाएगा।

भारतीय सेना के समृद्ध इतिहास और वीरता की झलक दिखाने वाली ऑडियो/वीडियो फिल्में दिखाई जाएंगी। इसके अलावा भारतीय सेना में शामिल होने की जानकारी समेत विभिन्न स्टॉल लगाए जा रहे हैं।
जनरल (बाद में फील्ड मार्शल) के एम करियप्पा ने 1949 में अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल फैंसिस रॉय बुचर से भारतीय सेना की कमान संभाली थी, और स्वतंत्रता के बाद भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ बने थे I

उस अवसर को याद करने के लिए हर साल 15 जनवरी को “सेना दिवस” के रूप में मनाया जाता है। यह आयोजन सभी लोगों के लिए खुला है। इस तरह के आयोजनों से भारतीय सेना के लंबे और गौरवशाली इतिहास के बारे में समाज में जागरूकता बढेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल वासियों को लोहड़ी व मकर संक्रान्ति की शुभकामनाएं

Sat Jan 13 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मकर संक्रान्ति के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।राज्यपाल ने अपने संदेश में आशा व्यक्त की कि यह शुभ अवसर राज्य के लोगों के जीवन में समृद्धि और खुशहाली लाएगा। उन्होंने कहा कि यह पर्व […]

You May Like

Breaking News