IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

एरोमा कंपनी अग्निकांड में लापरवाही बरतने पर 2 गिरफ्तार, 3 मालिकों के खिलाफ़ गैर जमानती वारंट जारी

एप्पल न्यूज, सोलन

बद्दी के झाड़माजरी स्थित एरोमा कंपनी में हुई आग की घटना में लापरवाही बरतने के आरोप में हिमाचल पुलिस द्वारा गठित एसआईटी की जाँच के आधार पर अब तक दो लोगों चंद्र शेखर और विनोद बिलवा को गिरफ्तार किया गया है।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, नालागढ़ की अदालत ने तीन आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं।

 इनमें नीलेश पटेल, सिद्धार्थ पटेल और मिलन पटेल शामिल है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मामले में चल रही जांच के तहत इन व्यक्तियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

गौर रहे कि बीते दिनों  हुई इस आग की इस दुःखद घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है वही पांच लोग अभी भी लापता हैं।

इनकी तलाश के लिए विशेष जांच दल ने एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और एफएसएल जुन्गा के अधिकारियों के साथ मिलकर घटनास्थल पर व्यापक तलाशी अभियान चलाया है।

एनआर अरोमास आग की घटना के संबंध में केस एफआईआर नंबर 14/2024, पीएस बरोटीवाला पर अपडेट

एनआर अरोमास में दुखद आग की घटना के संबंध में अद्यतन रिपोर्ट, पीएस बरोटीवाला में एफआईआर संख्या 14/2024 के तहत दर्ज की गई। हमारी समर्पित टीमें, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के सहयोग से, इस आपदा के बाद के परिणामों से निपटने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं।

लापता व्यक्तियों की वर्तमान स्थिति:

अब तक, पाँच श्रमिकों का पता नहीं चल पाया है:

1. चंपो, सर्व दयाला की पत्नी, गांव बड़ोह, डाकघर कांडला, तहसील और जिला चंबा से।

2. काजल, पुत्री राजीव, जिला बदायूँ, उत्तर प्रदेश से।

3. Kajal Bharti, daughter of Bali Prashad, from Kushinagar, Uttar Pradesh,

4. कल्पना अहिरवार, पुत्री कैलाश अहिरवार, जिला छतरपुर, मध्य प्रदेश से।

5. Vijay Dubey, S/CO Nagender Dubey, R/O Dubeychappra, PO Gundi, PS Badadra, District Aarah, Bihar.

इसके अतिरिक्त, एक शव अभी भी अज्ञात है और वर्तमान में सामुदायिक स्वास्थ्य में है। केंद्र (सीएचसी) नालागढ़। हम शोक संतप्त परिवारों से आग्रह करते हैं कि वे पीड़ित की पहचान में सहायता के लिए डीएनए नमूने उपलब्ध कराने के लिए आगे आएं।

जांच एवं खोज अभियान:

•योग्य डीजीपी एचपी के निर्देशन में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एनडीआरएफ, एचपी एसडीआरएफ और एफएसएल जुन्गा के अधिकारियों के साथ मिलकर एनआर अरोमास, झाड़माजरी, पुलिस जिला बद्दी के परिसर के भीतर एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। ऑपरेशन में डीएनए विश्लेषण के लिए मानव शरीर के नमूनों सहित विभिन्न नमूनों का संग्रह शामिल था।

अपराध स्थल का सावधानीपूर्वक मानचित्रण करने के लिए ड्रोन का उपयोग करते हुए व्यापक वीडियोग्राफी का उपयोग किया गया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी सबूत नज़रअंदाज़ न हो।

गिरफ़्तारी और कानूनी कार्यवाही:

आज तक, आग की घटना के संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है:

1. चंद्र शेखर, पुत्र लक्ष्मी नारायणी, निवासी रतलाम, मध्य प्रदेश।

2. Vinod Bilwa, resident of Ratlam, Madhya Pradesh.

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, नालागढ़ की अदालत ने तीन आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं: 1. श्री नीलेश पटेल, पुत्र मोहन भाई, मकान नंबर 21, जिला रतलाम, मध्य में रहते हैं।

2. श्रीमान सिद्धार्थ पटेल, पुत्र राजेश पटेल, जिला रतलाम, मध्य प्रदेश। 3. श्रीमान मिलन पटेल, पुत्र राजेश पटेल, जिला रतलाम, मध्य प्रदेश। चल रही जांच के तहत इन व्यक्तियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

सहयोगात्मक प्रयास और फोरेंसिक भागीदारी:

6 फरवरी 2024 से सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (सीएफएसएल), चंडीगढ़ की जांच टीम में शामिल हो जाएंगे। नमूनों को एकत्र करने और उनका विश्लेषण करने में उनकी विशेषज्ञता महत्वपूर्ण होगी, विशेष रूप से एनआर अरोमास साइट पर संग्रहीत रसायनों की खतरनाक प्रकृति की बड़ी मात्रा को देखते हुए।

हम सावधानी के महत्व और सुरक्षित रूप से रासायनिक विशेषज्ञों की भागीदारी को स्वीकार करते हैं

खतरनाक सामग्रियों की व्यापक उपस्थिति को देखते हुए, साइट पर नेविगेट करें। यह त्रासदी भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा मानकों और नियमों का कड़ाई से पालन करने की आवश्यकता को रेखांकित करती है।

हम गहन जांच करने, अंतर-विभागीय सहयोग सुनिश्चित करने और पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए न्याय की मांग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिक्षा विभाग में कार्यरत 17,889 महिला कुक-कम-हेल्पर को 180 दिन मातृत्व अवकाश प्रदान करने का निर्णय

Tue Feb 6 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमलामुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि समाज का समग्र विकास तभी संभव है, जब कमजोर और पिछड़े वर्ग के साथ महिलाओं और बच्चों का भी समावेशी विकास हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार इन वर्गों के विकास के लिए पहले दिन से ही कार्य कर […]

You May Like

Breaking News