IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भाजपा को रास नहीं आया बजट, बोले – केवल झूठ की गारंटी, अपनी कोई गारंटी पूरी नहीं कर पाई कांग्रेस सरकार, लोगों को गुमराह करने का प्रयास

एप्पल न्यूज, शिमला

भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा पेश किए गए बजट के ऊपर बयान देते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने आज दूसरा बजट प्रस्तुत किया है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जिस प्रकार से बजट में फिर से झूठ बोलने का प्रयत्न किया है। लोगों को गुमराह करने का प्रयत्न किया है। उन्होंने कहा कि अबकी बार इसमें वह सफल नहीं होंगे। झूठ बोलने की ये सारी बातें बार बार इस प्रकार से करना लोगों का भरोसा टूट चुका है, लोग विश्वास नहीं करेंगे, भरोसा नहीं करेंगे।

सत्ता में आने से पहले झूठ बोला। झूठ की गैरन्टी देकर के एक गारंटी पूरी नहीं हुई। फिर सत्ता हासिल हुई तो पहला बजट प्रस्तुत किया।

जब सुक्खू ने घोषणा की उनमें से 95 प्रतिशत जो योजनाएं और वादे उन्होंने किए थे, पहले बजट में उनमें से कुछ काम हुआ ही नहीं और उसके बाद अभी हाल ही में इस बजट में जो मुख्यमंत्री फिर से झूठ बोलकर के लोगों को गुमराह करने की दिशा में प्रयत्न कर रहे हैं।

क्योंकि उनको अच्छी तरह से मालूम है कि लोकसभा का चुनाव आने वाले समय में है तो लोकसभा के चुनाव से पहले फिर झूठ बोल करके आम जनमानस को गुमराह किया जाए।
जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता इसको सिरे से नकारेगी सिरे से खारिज करेगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में इस बजट में किसी भी वर्ग के लिए कोई राहत नहीं।

कर्मचारियों की अगर बात करे तो कर्मचारी हितैषी की बात उन्होंने कही। अभी तक इस बजट में कोई उस बात का जिक्र नहीं है। कांग्रेंस सरकार ओपीएस की बात कहते-कहते अपने आप वो उसमें उलझ कर के रह गए हैं की ओपीएस में अब आने वाले समय में ओपीएस के लोगों को भी निराशा इसमें हाथ लगने वाली है क्योंकि 50 प्रतिशत लास्ट पे ड्रोन पेंशन की उनकी एक सुविधा है, उसको कम करने की दिशा में प्रत्यन चल रहा है। उन्होंने कहा कि उसका 30 प्रतिशत करने की दिशा में चीजें चल रही है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जहाँ पूरा साल वो कोसते रहे हिमाचल प्रदेश में पूर्व सरकार को के भारतीय जनता पार्टी के सरकार ने ऋण लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हिमाचल प्रदेश में ऋण इस कदर लिया की तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए। 14 महीने में 14,000 करोड़ रुपये का ऋण लिया, जिसको उन्होंने खुद आज अपने बजट में स्वीकार किया।
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने एमएसपी दूध के लिए सुनिश्चित कर दी और इन्होंने वादा तो ये किया था कि भैंस का दूध 100 रूपये लीटर और गाय का दूध 80 रूपये लीटर लेकिन जो पिछली घोषणा की है उसके हिसाब से दूध की कीमतें अभी तक मिल नहीं रही है।

उन्होंने कहा कि आज सुक्खू सरकार ने फिर घोषणा कर दी कि 45 रूपये लीटर गाय का दूध और 55 रूपये भैंस का दूध इस बात को सुनिश्चित करेंगे। उन्हांने मुख्यमंत्री से इस बात के लिए भी आग्रह किया कि कम से कम उनको लागू भी करो। उनको उस दिशा में आगे बढ़ाने के भी प्रत्यन्न करो।

कांग्रेस सरकार ने हिमाचल प्रदेश में हजारों संस्थान चले हुए, खुले हुए संस्थान बंद किए। उसके लिए कोई जिक्र नहीं किया। हिमाचल प्रदेश में इस बात के बारे में कोई जिक्र नहीं किया कि रेवेन्यू जेनरेट करने के रास्ते क्या होंगे?

सुक्खू ने कहा कि एक्साइज पॉलिसी के अंतर्गत हमारे हिमाचल प्रदेश में बहुत बड़ा इन्क्रीज़ आ रहा है लेकिन हकीकत 10 और 11 प्रतिशत की ग्रोथ तो हर साल पहले भी आती थी। अब की बार वो 12प्रतिशत तक आ गई है। 12प्रतिशत से ऊपर जा नहीं रही है और ऐसी सूरत में लोगों को फिर झूठ बोलने की बात कर रहे हैं, जयराम ठाकुर ने कहा कि ये उचित नहीं है।
सुक्खू सरकार ने फिर योजना की शुरुआत की है। सुख आश्रय पहले शुरू की थी, उसमें भी लोगों के बीच में एक हास्य का विषय बना कि अपने नाम के साथ योजना जोड़ दी और आज और योजनाओं का भी जिक्र किया है। और जिसमे आरोग्य योजना का जिक्र किया है सुख शिक्षा योजना का जिक्र किया है।

फिर अपने नाम के साथ योजनाओं का जिक्र करने से लोगों को उसका लाभ नहीं मिलता है। जब तक योजनाएं लोगों तक पहुंचाने के लिए काम ना किया जाएं।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कुछ-कुछ वर्ग के लिए जो घोषणा की है वो घोषणा मात्र इसलिए कि है कि ठीक इस बजट के बाद लोकसभा का चुनाव है और लोकसभा के चुनाव आने की वजह से कांग्रेस पार्टी को लग रहा है कि अब लोगों को गुमराह करना चाहिए।

लोगों को फिर से उस प्रकार से जिस प्रकार से पहले सफल हो गए। हिमाचल प्रदेश में पिछली बार झूठी गारंटी देकर के सरकार बनाने में सफल हुए लेकिन उन्होंने कहा कि लोगों का भरोसा टूट चुका है, विश्वास टूट चुका है।

अब बार-बार झूठ बोल करके लोगों का विश्वास नहीं जीत सकते हैं। अब के बाद इन सभी चीज़ को ले करके ये झेलना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार ने हिमाचल प्रदेश में इस बजट में गरीब लोगों के लिए क्या राहत दी है? बजट में हिमाचल प्रदेश में एक बात का जिक्र किया है। इन्होंने जिक्र किया कि हमने आपदा में बहुत बड़ा पैकेज दिया, जो देश में किसी राज्य में नहीं, मात्र घोषणा करने से पैकेज की मांग पूरी होती है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जमीन में पात्र व्यक्तियों को वो राहत मिली है क्या? जयराम ठाकुर ने कहा कि यह राहत सिर्फ चुनिंदा लोगों को मिली है। आज भी जो लोग बेघर हुए पड़े हैं, आपदा के कारण अभी तक उनके केसेस ही नहीं बन पाए हैं।

उनको राहत मिली नहीं और कांग्रेस सरकार चुन चुन कर राहत दे रहे हैं तो अपनी पार्टी के अपने दल के लोगों के लिए दे रहे हैं। इस बात को लेकर के भी कोई बात छिपी नहीं है।
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज इस बजट को जो मुख्यमंत्री ने आज प्रस्तुत किया है, उस बजट को सिरे से खारिज खारिज करता हूँ।

बेरोजगार सड़कों पर धरने पर बैठे हैं, आउटसोर्स कर्मचारी जो नौकरी पर लगे थे नौकरी से निकाल कर के वो धरने पर बैठे हैं। सभी कर्मचारी दल समय पर सैलरी न मिलने पर चाहे वो एचआरटीसी है, चाहे वो एचपीटीडीसी है, चाहे वो हिमाचल प्रदेश बोर्ड के कर्मचारी सभी धरने प्रदर्शन कर रहें हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री ने प्रस्तुत किया किसान हितैषी बजट: नरेश चौहान

Sat Feb 17 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार (मीडिया) नरेश चौहान ने आज यहां कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा प्रस्तुत किया गया दूसरा बजट दूरदर्शी, नवोन्मेषी एवं किसान हितैषी है। उन्होंने कहा कि विकट वित्तीय स्थितियों के बावजूद बजट में प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखते हुए समाज में […]

You May Like

Breaking News