IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राधे राधे वेट्रनेरी फार्मासिस्ट प्रशिक्षण संस्थान में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज 

एप्पल न्यूज, आनी

आनी के   रिवाड़ी गाँव स्थित राधे राधे वेटरनरी फार्मासिस्ट प्रशिक्षण संस्थान रिवाड़ी में सोमवार को तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।

तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में तीनों सदनों. डॉ. वेरगहेस कुरियन. डॉ. रॉबर्ट कोच. लुईस पासचर के प्रशिक्षुओं छात्रों ने विभिन्न खेलों में जैसे बैडमिंटन. टेबल टेनिस.  कैरम. शतरंज. म्यूज़िकल चेयर. रस्सा कस्सी. बाधा दौड़.क्रिकेट इत्यादि में बढ़चढ़ कर सभी प्रशिक्षुओं ने प्रथम दिवस की प्रतियोगिता में भाग लिया।

राधे राधे संस्थान के प्रांगण में तीनों सदनों द्वारा परेड से स्पर्धा का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि समाज सेवी  धनी राम ठाकुर  ने रिबन काटकर कर तथा दीप प्रज्वलित कर  किया।

उन्होंने  प्रशिक्षु  छात्रों की सुंदर  मार्च पास्ट से परेड की सलामी ली। मुख्य अतिथि धनी राम ठाकुर  ने अपने संबो

धन में कहा कि आज का युवा कल का भविष्य है  और पढ़ाई के साथ साथ छात्रों को खेल में भी  बढ़चढ़कर भाग लेना चाहिए। 

इससे शारीरिक विकास ही नहीं अपितु मानसिक विकास भी होता है। उन्होंने खेलकूद प्रतियोगिता के सफल आयोजन  के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से संस्थान को  7100  रुपये की राशि भेंट की।

कार्यक्रम में संस्थान के प्रोफेसर डॉ. निशु चौहान ने मुख्यातिथि सहित अन्य अतिथि-गणों का बैच व सुफला पहनाकर उनका भव्य  स्वागत किय। उन्होंने अपने  संबोधन  में कहा कि खिलाड़ियों को खेल. खेल की भावना से खेलना चाहिए और हार को जीत की तरह स्वीकार कर. भविष्य के लिए और अधिक तैयारी करनी चाहिए।

क्योंकि हार-जीत तो जीवन के दो पहलू हैं। अंत में संस्थान के प्रबंध निदेशक डॉ. मुकेश कुमार ने सभी प्रशिक्षुओं को प्रोत्साहित किया और कहा कि हर खेल को एक टीम स्पिरिट की भांति खेलना चाहिए .जिससे सभी खिलाड़ियों में खेल की भावना रहे . न कि उनमें बदले की भावना।

उन्होंने कहा कि संस्थान इस तरह की प्रतियोगिताएँ समय-समय पर करवाता रहता है जिससे प्रशिक्षुओं छात्र में छुपी हुई प्रतिभा को उभारा जाता है।  संस्थान के मुख्य सलाहकार एवं प्रधानाचार्य डॉ. सुभाष शर्मा ने कहा कि संस्थान का मुख्य लक्ष्य प्रशिक्षु छात्रों  का चहुँमुखी विकास करना है।

इस उद्देश्य हेतु तीन दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का आयोजन सोमवार से शुरू किया गया। इस विशेष अवसर पर राधे राधे वेट्रनेरी संस्थान में विशेष अतिथि के रूप में  पन्ना लाल शर्मा. फकीर चंद शर्मा . किशोरी लाल शर्मा  तथा विनोद शर्मा उपस्थित रहे।

जबकि इनके अलावा  संस्थान के सलाहकार कमेटी के मुख्य सदस्य के.आर शर्मा. जे.आर सरस्वती. सुनंदन शर्मा. छविन्द्र शर्मा . शिव राज. संजीव  आर्यन. तथा  राजकुमार कुमार भी  विशेष रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम में  संस्थान की प्रेरणात्मक एवं आध्यात्मिक गुरु कलावती. निदेशिका सरोज शर्मा. आशु. अंचल सैनी. सुरेन्द्र कुमार. सरिता. तथा बविता सहित संस्थान के  सभी  सदस्य उपस्थित रहे। 

Share from A4appleNews:

Next Post

BJP ने थोपा हिमाचल पर उपचुनाव का बोझ- "डील" को पूरा करने के लिए निर्दलीय विधायकों ने सौंपे इस्तीफे- चन्द्रशेखर

Tue Jun 11 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमलाविधायक एवं हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रशेखर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश पर उपचुनावों का बोझ डालने के लिए नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने धनबल के प्रभाव से कांग्रेस के 6 विधायकों की […]

You May Like

Breaking News