IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

लिपिक के LDR 20% कोटे के तहत रिक्त पड़े पदों की रिक्वायरमेंट आयोग हमीरपुर को जल्द भेजें विभाग

IMG-20240928-WA0003
IMG_20241012_102135
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश सीमित सीधी भर्ती कर्मचारी संगठन (LDR) के राज्य अध्यक्ष(चेयरमैन) एल डी चौहान की तरफ से सभी विभागाध्यक्षों व चेयरमैन राज्य चयन आयोग हमीरपुर को पत्र जारी किया गया है, शशि शर्मा (RPS) ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी विभागाध्यक्षो से मांग रखी गयी है।

इसमें कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश सरकार के कार्मिक विभाग की अधिसूचना दिनांक 28.05.2010 के तहत समस्त विभागों में लिपिक के LDR 20 प्रतिशत कोटे के तहत रिक्त पड़े पदों की रिक्वायरमेंट आयोग हमीरपुर को जल्द से जल्द भिजवाई जाए।

सरकार की अधिसूचना के तहत हर विभाग की तरफ से रिक्वायरमेंट स्वयं आयोग को भिजवानी होती है जबकि ज्यादातर विभाग इस अधिसूचना को नजरअंदाज कर रहे जिस वजह से सभी विभागों में लिपिक व जेओए के पद रिक्त है तथा इस भर्ती/पदोन्नति हेतु पात्र चतुर्थ श्रेणी बारहवीं उतीर्ण कर्मी भी निराशा में है।

LDR संघ के अध्यक्ष सूरज शर्मा ने कहा कि वर्ष 2021 के उपरांत ये प्रक्रिया ही शुरू नही की गई जो कि अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

वर्तमान में हजारों पद लिपिक व जेओए के इस कोटे के तहत रिक्त पड़े है जिससे कि सरकारी काम की गति भी बाधित हो रही है।

संगठन के अध्यक्ष सूरज शर्मा ने मांग रखी कि सरकार जल्द से जल्द इस प्रक्रिया को प्रारंभ करें तथा पत्र के माध्यम से राज्य चयन आयोग से भी मांग रखी गयी है कि इस भर्ती प्रक्रिया को शुरू करने बारे पहल करें।

प्रदेश सरकार सहित समस्त विभागों से पत्राचार शुरू करें ताकि 6 महीने के भीतर ये प्रक्रिया सम्पन्न हो सके व रिक्त पदों को भरा जा सके एवं पात्र चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को पदोन्नति का समय रहते लाभ मिल सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

श्री राम मंदिर शिमला में स्थापित होगा "गौ ध्वज", श्री राम मंदिर समिति, सूद सभा और व्यापार मण्डल शिमला का जताया आभार

Sun Oct 13 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला श्री शंकराचार्य स्वागत समिति हिमाचल प्रदेश के अंतर्गत पारित प्रस्ताव में गौ ध्वज स्थापना का निर्धारण स्थल राम मंदिर शिमला घोषित किया गया है। श्री शंकराचार्य स्वागत समिति के राज्य अध्यक्ष श्री अक्षय भारद्वाज ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानन्द। अगुवाई में शुरू […]

You May Like

Breaking News