IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ननखड़ी में विक्रमादित्य सिंह का नागरिक अभिनंदन, बोले- सीए स्टोर खोलने के किए जायेंगे हर संभव प्रयास

एप्पल न्यूज़, ननखड़ी रामपुर बुशहर

ननखड़ी में सीए स्टोर खोलने के हर संभव प्रयास किए जायेंगे ताकि क्षेत्र के किसानों को सेब के भंडारण के लिए उचित सुविधा उपलब्ध हो। यह बात आज लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने ननखड़ी के सदाबहार स्टेडियम में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि ननखड़ी क्षेत्र एक सेब बाहुल्य क्षेत्र है और इस दृष्टि से यहां पर सेब भंडारण के लिए सीए स्टोर होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस विषय में मुख्यमंत्री से बात कर जल्द ही यहां पर सीए स्टोर को स्थापित किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जो कहती है वह कर के दिखाती है। चुनाव से पूर्व इसी स्थान पर टिक्कर खमाड़ी सड़क के कार्य को एक माह के भीतर शुरू करने का वादा किया था, जिसके पहले चरण का कार्य राज्य बजट के अंतर्गत शुरू किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री से इस सड़क के लिए 100 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्राप्त की जा चुकी है जल्द ही सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर इस सड़क के निर्माण कार्य में और अधिक गति प्रदान होगी।
उन्होंने कहा कि 52 किलोमीटर की टिक्कर खमाड़ी सड़क के निर्माण कार्य पूर्ण होने से क्षेत्र की लगभग 20 पंचायतें लाभान्वित होंगी। उन्होंने अधिकारियों को इस कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए ताकि एक साल के भीतर निर्माण कार्य को पूर्ण किया जा सके।

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह के दिखाए रास्ते पर चलने का हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं ताकि क्षेत्र को नई बुलंदियों पर पहुंचाया जा सके।
उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान यहां के महाविद्यालय का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा था। उन्होंने भवन के निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर जारी कर जल्द से जल्द पूर्ण करने का आश्वासन दिया ताकि क्षेत्र के विद्यार्थियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।


उन्होंने कहा कि यहां पर लोक निर्माण विभाग का मंडल खोलने की मांग प्राप्त हुई है और इस विषय में भी सरकार संवेदनशील है। आने वाले समय में इस विषय पर सारी चीजों को ध्यान में रख कर विचार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सड़कों की रूपरेखा तैयार कर उनका सुधारीकरण सुनिश्चित किया जाएगा, ताकि यहां के बागवानों को उनके उत्पादों को मंडियों तक पहुंचाने में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
उन्होंने कहा कि यहां पर अन्य मांगे भी प्राप्त हुई हैं जिन पर गंभीरता से विचार कर पूरा करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सड़क शैली ननखड़ी को लोक निर्माण विभाग के अधीन लिया जाएगा ताकि उस सड़क का सुधारीकरण सुनिश्चित हो सके।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।
इस अवसर पर उन्होंने विश्राम गृह ननखड़ी में लोगों की समस्याएं भी सुनी। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता ही लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान करना है ताकि लोगों को घर द्वार पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सके।
इस अवसर पर स्थानीय लोगों, पंचायत प्रतिनिधियों, महिला मंडल एवं युवक मंडलों ने अपनी समस्याओं को लोक निर्माण मंत्री के समक्ष रखा।

इस अवसर पर सांसद प्रतिभा सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान विकास की नई गाथा लिखी गई है। प्रदेश के कोने-कोने में स्वर्गीय राजा वीरभद्र सिंह ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं।
उन्होंने भव्य आयोजन के लिए आयोजकों के लिए 51 हजार रुपए देने की घोषणा की।

विधायक रामपुर बुशहर नंद लाल ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए।

कार्यक्रम ने स्थानीय कलाकारों, स्कूल एवं महाविद्यालय के छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी अतुल शर्मा, जिला परिषद अध्यक्ष चंद्र प्रभा नेगी, सदस्य हुकम सिंह, त्रिलोक भलूनी, ब्लॉक अध्यक्ष सतीश वर्मा, जोन अध्यक्ष सुरेश कायथ, एसडीएम निशांत तोमर सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

PRSI शिमला चैप्टर के चुनाव- डॉ. रणवीर वर्मा अध्यक्ष, डॉ पंवार उपाध्यक्ष, देवकन्या महासचिव और जग मोहन शर्मा सर्वसम्मति से कोषाध्यक्ष चुने

Tue Jul 4 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया, शिमला चैप्टर (पीआरएसआई) की वार्षिक आम सभा (एजीएम) शिमला में आयोजित हुई, जिसमें हिमाचल के प्रदेश के विभिन्न विभागो, बोर्डो निगमों और करपोरेट सेक्टर के जनसंपर्क विशेषज्ञ एक साथ आए।पीआरएसआई की वार्षिक आम बैठक में शिमला चैप्टर की नई कार्यकारिणी का चुनाव […]

You May Like

Breaking News