IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

“वन रैंक वन पैंशन” को लेकर मोदी ने बोला झूठ, अग्निवीर योजना से देश के सैनिकों को बांटने की कोशिश-कर्नल चौधरी

IMG-20240928-WA0003
IMG-20240928-WA0003
previous arrow
next arrow

बनेगी कांग्रेस सरकार, अग्निवीर योजना को बंद करने के साथ पूर्व सैनिकों की बंद सुविधाएं की जाएगी बहाल,,, कांग्रेस

एप्पल न्यूज, शिमला

एआईसीसी एक्स सर्विसमेन विभाग के चैयरमेन सेवानिवृत्त कर्नल रोहित चौधरी ने आज शिमला मे वन रैंक वन पेंशन और अग्निवीर योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारवार्ता के दौरान रोहित चौधरी ने कहा की मोदी वन रेंक वन पेंशन पर झूठ बोल रहे हैं। मंडी में भी इसको लेकर झूठ परोसा गया।

उन्होेंने कहा कि मोदी को अब सत्ता चलाने का कोई हक नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार सेनिको और देश के हित में नहीं हैं।

रोहित चौधरी ने कहा कि अग्निवीर योजना देश की सुरक्षा और युवाओं के हित मे नहीं हैं। मोदी इस योजना को लेकर घिर गए हैं इसलिए इस योजना का चुनावों में कहीं भी कोई जिक्र नहीं हो रहा है।

अग्निवीर योजना से सैनिक चार साल के बाद रिटायर हो रहे हैं। 18 साल में भर्ती हुआ युवा 22की युवा अवस्था में रिटायर होकर बेरोजगार हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह कहा जा रहा है। कि इसके बाद उन्हें कंपनियों में नौकरी दी जाएगी उससे स्पष्ट हो गया है कि ये योजना अंबानी और अडानी के लिए शुरू की गई है ताकि चार साल की ट्रेनिंग के बाद ये युवा उनकी कम्पनियों में नौकरी करें।

उन्होंने कहा कि इस योजना की शुरुआत के बाद युवाओं में सेना में भर्ती होने की संख्या में कमी आई है। जय जवान अभियान के माध्यम से कांग्रेस देश के युवाओं को अग्निवीर योजना की खामियों के बारे मे जागरूक कर रही हैं। और हम अगर सत्ता मे आए तो इस योजना को समाप्त कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना से
मोदी ने देश को धर्म और जातियों में बांटने के बाद सेना को भी बांटने का काम किया है। अग्निवीर के नाम पर देश की सेना को बाँटा हैं। अग्निवीर शहीद होने पर भी उसे कोई भी लाभ नहीं मिलेगा जो की एक नियमित सैनिक को मिलता हैं।

वन रेंक वन पेंशन पर भी ये झूठ बोल रहे है। सैनिकों की पुरानी अपंगता पैंशन को भी हम दुबारा से शुरू करेंगे जिसे मोदी सरकार ने बंद कर दिया हैं।

पूर्व सैनिकों की सभी बंद सुविधाओं को शुरू करने के साथ रिक्त पड़े पूर्व सैनिकों के पदों को भरने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 4 जून को देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी जिससे बीजेपी बौखलाहट में हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

"भाजपा" 10 साल में बनी विश्व की सबसे "अमीर पार्टी", पर्यटक की तरह हिमाचल आते हैं मोदी आपदा में नहीं दिखते- प्रियंका गांधी

Mon May 27 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमलाकांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश चंबा और चंबी में दो विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को पर्यटक की संज्ञा दी है। प्रियंका गांधी ने अपना संबोधन मां दुर्गा, लक्ष्मीनारायण भगवान व भोलेनाथ के जयकारे के […]

You May Like

Breaking News