IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

17 करोड़ के ठियोग अस्पताल निर्माण में खामियां, SDM को जांच के आदेश, ठेकेदार व अधिकारी पर कार्रवाई तय- राठौर

एप्पल न्यूज, ठियोग शिमला

शिमला जिला के उप मंडल ठियोग में 17 करोड़ की लागत से बने सरकारी अस्पताल निर्माण का काम जांच की जद में आ गया है। कांग्रेस विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने बीते दिनों अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कई तरह की खामियां सामने आई थी।

अस्पताल भवन के अंदर सीलन है। जो टाइलें लगी है वह उखड़ना शुरू हो गई है। निरीक्षण के दौरान राज्य लोक निर्माण विभाग के एक्सियन सहित अन्य अधिकारी भी साथ थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि इस की जांच करें।

विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि इस मामले की जांच अब एसडीएम ठियोग करेंगे। उन्हें 1 महीने के भीतर इस मामले की पूरी रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट के आधार पर सरकार इस मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाएगी।

कुलदीप राठौर ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगी। जो भ्रष्टाचार करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। न केवल निर्माण करने वाला ठेकेदार अपितू अधिकारी जिसकी देखरेख में यह काम हुआ है उस पर भी कार्रवाई होगी। 

शिलारू में फल मंडी तैयार, निरीक्षण के बाद होगा उद्वघाटन

कुलदीप राठौर ने कहा कि ठियोग के शिलारू फल मंडी बनकर तैयार है। एक दो दिनों में उनका यहां जाने का कार्यक्रम है।

पहले मंडी का निरीक्षण किया जाएगा। उसके बाद इसका उद्वघाटन होगा। उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश इसी सीजन में इस मंडी को तैयार कर समर्पित करने की रहेगी।

कुलदीप राठौर ने कहा कि सेब सीजन के दौरान सभी सड़कें खुली रहेगी। इसके लिए हाल ही में उन्होंने राज्य लोक निर्माण विभाग व नेशनल हाइवे अथॉर्टी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

राठौर ने कहा कि जो सड़के लोक निर्माण के अधीन नहीं है उन्हें भी सेब सीजन के दौरान मेंटेन रखने के निर्देश दिए गए हैं। किसी अन्य मद से इसके लिए पैसा दिया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

वसंत कुंज के विवेकानन्द पार्क को बचाने के लिए रेजिडेंट्स ने निकाला "कैंडल मार्च"

Mon Jul 8 , 2024
एप्पल न्यूज, नई दिल्ली नई दिल्ली के पॉश साउथ दिल्ली के वसंत कुंज के लगभग 500 रेसिडेंट्स ने क्षेत्र में एकमात्र विकसित पार्क को बचाने के लिए गत  रात्री कैंडल लाइट मार्च निकाला और लम्बे संघर्ष का ऐलान किया। गंगा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री एन एस मोर के अथक प्रयासों से […]

You May Like

Breaking News