IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

लोकसभा चुनाव क्यों हारे, शिमला में कांग्रेस का मंथन, AICC द्वारा दो सदस्यीय कमेटी पूछ रही नेताओं से क्या रहे कारण

IMG-20240928-WA0003
IMG_20241012_102135
previous arrow
next arrow

बैठक के बाद सीएम सुक्खू दिल्ली रवाना, कल पीएम मोदी से मुलाकात कर हिमाचल के मुद्दों पर करेंगे चर्चा

एप्पल न्यूज, शिमला

हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस की हार के कारणों को जानने के लिए शिमला में मंथन शुरू हो गया है।

एआईसीसी द्वारा सांसद रजनी पाटिल और पूर्व सांसद पी.एल. पुनिया की दो सदस्यीय कमेटी हार की समीक्षा के लिए बनाई गई है जो आज और कल चारों लोकसभा सीट के मंत्री, विधायक, संगठन के लोगों से बैठके कर हार के कारण ढूंढेगी और विस्तृत रिपोर्ट पार्टी हाई कमान को सौंपी जाएगी।

बैठक में पहुंची कमेटी सदस्य रजनी पाटिल ने कहा कि लोकसभा चुनावों में हार को लेकर सरकार,पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समीक्षा की जाएगी।

सभी से बैठक कर पार्टी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और उसके बाद पार्टी हाई कमान आगामी निर्णय लेगा।हिमाचल के बाद उत्तराखंड में भी हार की समीक्षा की जाएगी।

वहीं बैठक को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार को लेकर दो दिन कमेटी मंथन करेगी और हार के कारणों की जानकारी हासिल की जाएगी।

उपचुनाव के बाद सरकार अब पूरी तरह से स्थिर और सीएम सुक्खू से संगठन के लोगों को निगमों और बोर्ड में नियुक्तियां देने का आग्रह भी किया जाएगा।

समीक्षा बैठक में पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा की जा रही है। चारों लोकसभा सीट पर कांग्रेस हारी है लेकिन कांग्रेस का वोट शेयर 14 फ़ीसदी बढ़ा है।

पार्टी हाई कमान ने हार के कारणों को लेकर कमेटी गठित की है जो सभी से बातचीत कर कारणों की जानकारी जुटा रही है। विधान सभा उप चुनाव में
भविष्य की राजनीति को हिमाचल की जनता ने आईना ने दिखा दिया।

जनता के वोट से चुनी सरकार को नोट के दम से गिराने की कोशिश की गई लेकिन हिमाचल की जनता ने बता दिया कि हम घर भी बिठा देते हैं। भाजपा चुनाव में एजेंसियों का दुरुपयोग करती है लेकिन इनसे घबराने की जरूरत नहीं है।

बैठक के बाद सीएम सुक्खू दिल्ली दौरे पर रवाना हुए और कल हिमाचल के विभिन्न प्रोजेक्ट्स को लेकर सीएम सुक्खू की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात होनी है। जिसमें मुख्य रूप से बिजली प्रोजेक्ट्स पर 12 फ़ीसदी फ्री रॉयल्टी पिछली सरकार ने माफ की थी।

उसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी से बात की जाएगी। इसके अलावा हिमाचल को बीबीएमबी से 4300 करोड़ लेना है और आपदा में राहत राशि का मुद्दा पीएम मोदी के समक्ष उठाया जाएगा।

सुखिवंदर सिंह सुक्खू, मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश
वहीं डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने बैठक के बाद कहा कि फैक्ट फाइंडिंग कमेटी हार के कारणों को लेकर सभी से बात कर रही है लेकिन अब सरकार पूरी तरह से स्थिर और स्थायी है।

विपक्ष साजिश और षड्यंत्र की राजनीति छोड़कर प्रदेश हित में काम करे।नेता प्रतिपक्ष को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए कि हमने सरकार को गिराने की कोशिश की लेकिन नहीं गिरा पाए और चार महीने तक अस्थिरता का माहौल प्रदेश में बनाया।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि विपक्ष को सत्ता की लालसा नहीं रखनी चाहिए।प्रदेश में ऑपरेशन लॉट्स पूरी तरह विफल हो गया है। विपक्ष सत्ता में आने का शॉर्ट कट न ढूंढे और सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाए। सरकार स्थिर होने के बाद अब वितीय मोर्चे पर काम करेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल कांग्रेस सेवादल ने बदली "यंंग बिग्रेड", सुदर्शन बबलू होंगे अध्यक्ष

Mon Jul 15 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सेवादल ने अपनी यंग ब्रिगेड में बदलाव किया है। पूरी की पूरी कार्यकारिणी को बदल दिया गया है और एक बार फिर से विधायक सुदर्शन बबलू को यंग ब्रिगेड का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई के निर्देशों पर […]

You May Like

Breaking News