IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

कुल्लू दशहरा- 332 देवी देवता को दिया गया निमंत्रण, देवी देवता उत्सव की शान- सुंदर ठाकुर

IMG-20240928-WA0003
IMG_20241012_102135
previous arrow
next arrow

13 को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल करेंगे शुभारंभ

पहली बार 25 मंडपों में देवी-देवताओं को बैठाने का इंतजाम

एप्पल न्यूज़, कुल्लू

देवी देवता कुल्लू के अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव की शान है। जिला के 332 देवी-देवताओं को इसमें भाग लेने के लिए निमंत्रण दिया गया है। 13 अक्तूबर को सायं 8 बजे प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल उत्सव का शुभारंभ करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के तहत इस साल दशहरा उत्सव को धूमधाम और अनूठे ढंग से मनाया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में पूरी तैयारियां की गई हैं। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्सव में इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक दल कुल्लू दशहरे का मुख्य आकर्षण होंगे और आयोजन में लगभग 20 अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक दलों के भाग लेने की उम्मीद है। 

उन्होंने कहा कि अब तक इंडोनेशिया, थाईलैंड, उज्बेकिस्तान, म्यांमार, रूस, अमेरिका और किर्गिस्तान के सांस्कृतिक दलों ने इस आयोजन में भाग लेने की पुष्टि की है। इसके अलावा असम, पंजाब, उत्तराखंड, राजस्थान और हरियाणा राज्य के कलाकार भी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

प्रदेश के सांस्कृतिक दलों को भी मेले में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में कई विदेशी राजदूतों के शामिल होने की भी उम्मीद है जिससे इस आयोजन की विश्व पटल पर छवि उभरेगी।

उन्होंने कहा कि 14 अक्तूबर को सांस्कृतिक परेड का आयोजन किया जाएगा और 19 अक्तूबर को कुल्लू कार्निवल होगा जिसमें विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यक्रमों और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने वाली झांकियां शामिल होंगी।

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए कबड्डी, वॉलीबॉल रस्सा कशी और अन्य खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि 13 अक्तूबर से लेकर 19 अक्तूबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रम रात्रि में आयोजित किए जाएंगे। शाहिद माल्या, कुलविंदर बिल्ला, ट्रेप बैंड, शारदा पंडित, हिमालयन रूट्स, गुरनाम भुल्लर, कुमार साहिल, नीरज श्रीधर और बांबे वाइकिंग जैसे कलाकार और बैंड उत्सव में लोगों का मनोरंजन करेंगे। 19 अक्तूबर को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू उत्सव में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे और उसी दिन उत्सव का समापन भी होगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM सुक्खू ने की घोषणा, 28 को मिलेगा वेतन पेंशन, कर्मचारियों और पेंशनरों को 4% मंहगाई भत्ता देने की घोषणा की

Fri Oct 11 , 2024
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज यहां एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के कर्मचारियों तथा पेंशनरों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि गंभीर वित्तीय स्थिति के बावजूद प्रदेश सरकार हमेशा कर्मचारियों की हितैषी रही है।उन्होंने […]

You May Like

Breaking News