IMG-20240928-WA0004
IMG-20240928-WA0004
previous arrow
next arrow

शिक्षा की गुणवत्ता एवं प्रगति मूल्यांकन हेतू दिसंबर के प्रथम सप्ताह में होगा “नेशनल एसेस्मेन्ट सर्वे” – रोहित ठाकुर

IMG-20240928-WA0003
IMG_20241012_102135
previous arrow
next arrow

एप्पल न्यूज, शिमला

शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने एक दिवसीय प्रवास के दौरान रोहडू विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय सीमा (रोहडू) के सभागार मे एक निजी स्कूल (रोहडू) के 19वें वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्यतिथि के रूप मे उपस्थित रहे।  

सभागार मे आयोजित एक भव्य समारोह में शिक्षा मंत्री ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं अन्य लोगों को सम्बोधित किया।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता एवं प्रगति मूल्यांकन हेतू दिसंबर के प्रथम सप्ताह में नेशनल एसेस्मेन्ट सर्वे भारत सरकार द्वारा किया जायेगा उसमे सरकारी स्कूलों के आलावा निजी स्कूल भी पूरी गंभीरता और उत्साह के साथ भाग लें।

उन्होंने कहा कि जहाँ पूरे प्रदेश में 40 प्रतिशत विद्यार्थी निजी संस्थानों में शिक्षा ग्रहण कर रहे है वहीं यह आवश्यक हो जाता है कि सरकारी स्कूलों के साथ-साथ निजी स्कूल भी अपनी सहभागिता दर्ज करें तथा आज से ही पूरी गंभीरता से तैयारी आरम्भ कर दें जिससे हिमाचल का शिक्षा के क्षेत्र मे अच्छा प्रदर्शन हो।

रोहित ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश की स्थापना से लेकर आज तक प्रदेश ने शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति की है और आज हिमाचल को प्रदेश के सर्वाधिक साक्षर राज्यों में गिना जाता है और आने वाले समय के लिए हमें बेहतर प्रयास करने होंगे। 

शिक्षा मंत्री ने बच्चों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों की सराहना की और मेधवियों को पुरस्कार भी वितरित किये।

इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष सुरेंद्र रेटका, जिला कांग्रेस समिति (ग्रामीण) के अध्यक्ष विजय चौहान, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष रवींद्र ठाकुर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष रोहड़ू बलदेव सिंटियान, बंटी कायथ, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता अनूप ठाकुर, ग्राम पंचायत झड़ग के प्रधान अशोक सारटा, प्रधान ग्राम पंचायत मांदल बलबीर शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत ख़ारला राजीव कुमार, प्रधान ग्राम पंचायत जय पीढ़ी विनोद मोकटा, साथ लगती पंचायतों के जन प्रतिनिधि, अध्यक्ष छोहारा ऐपल सोसाइटी संजीव ठाकुर, प्रधान यूनियन के प्रधान बंटी कायथ, राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय सीमा की प्रधानाचार्या ललिता रावत और अन्य कर्मचारी उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने किया न्यायिक परिसर अंब का लोकार्पण

Mon Oct 14 , 2024
एप्पल न्यूज, अंब ऊना सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सूर्यकांत ने रविवार को अंब में 17.16 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बहुमंजिला न्यायिक परिसर का लोकार्पण किया। इस अत्याधुनिक परिसर में 6 कोर्ट रूम, 2 बार रूम, पुस्तकालय, और महिलाओं व पुरुषों के लिए प्रसाधन सुविधाएँ उपलब्ध हैं। परिसर […]

You May Like

Breaking News