आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैंः मुख्यमंत्री

एप्पल न्यूज़, शिमला

देश के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी इक्कीस दिन के लाॅकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार उचित और प्रभावी कदम उठा रही है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लाॅकडाउन के कारण उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए यहां आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे कि राज्य के बाहर से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में बाधा न आए। उन्होंने कहा कि इसके लिए आपूर्ति लाइन के पूरक के लिए कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में राशन, दालों और खाद्य तेलों का पर्याप्त भंडार है और पर्याप्त मात्रा में दूध और ब्रेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो उपभोक्ताओं की सुविधा और अनावश्यक भीड़-भाड़ से बचाव के लिए दुग्ध संग्रह केंद्रों की स्थापना की जाएगी।

जय राम ठाकुर ने निर्देश दिया कि पशुओं के चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि घुमंतू गद्दी और गुर्जरों और उनके झुंडों को प्रतिबंधित नहीं किया जाना चाहिए और उनकी सुरक्षा के लिए सभी निवारक उपाय किए जाएं।

मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची, अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार एवं आर. डी. धीमान, पुलिस महानिदेशक एस.एस. मरडी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू और सचिव जीएडी देवेश कुमार बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कर्फ्यू में भी नाहन के मोहल्ला गोविंदगढ़ में चल रही थी भंडारे की तैयारी, पुलिस ने किया केस दर्ज, वाहन भी जब्त

Thu Mar 26 , 2020
एप्पल न्यूज़, पांवटा साहिब (डॉ प्रखर गुप्ता) प्रभारी पुलिस चौकी, कच्चा टैंक नाहन की पुलिस टीम के साथ सरकार द्वारा पारित किए गए कर्फ्यू आदेशों की अनुपालना हेतु दिल्ली गेट, बाजार तथा मोहल्ला गोविंदगढ़ आदि की तरफ गश्त व चैंकिग पर रवाना थे तो पुलिस टीम ने मोहल्ला गोविंदगढ़ में […]

Breaking News