IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राज्यपाल ने लिया हिमाचल में कानून व्यवस्था का जायजा, 448 लोगों के विरूद्ध 522 मामले दर्ज

एप्पल न्यूज़, शिमला
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन शिमला में पुलिस महानिदेशक एस आर मरडी के साथ प्रदेश में कोराना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लाॅकडाउन और कफ्र्यू को लागू करने के प्रबन्धन की समीक्षा बैठक की।
राज्यपाल ने राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों और राज्य में आए तबलीगी जमात के सदस्यों के कारण उत्पन्न हुई स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि राज्य में ऐसी स्थिति में भी पुलिस कर्मी चैबिसो घंटे कार्य कर रहे हैं और प्रत्येक क्वारन्टीन और आईसोलेशन केंद्र में भी तैनात हैं।

\"\"

उन्होंने पुलिस महानिदेशक से पुलिस कर्मियों को मास्क, सेनिटाइजर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट आदि उपलब्ध करवाने को कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियांे की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होंने राज्य की स्थिति पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था सहित चिकित्सा और खाद्य सामग्री का वितरण उचित तथा व्यवस्थित रूप से किया जा रहा है। उन्होंने सरकार के समर्पित प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हम लाॅकडाउन के बाद की स्थिति के लिए योजना बनानी चाहिए।  


पुलिस महानिदेशक एस आर मरडी ने राज्यपाल को संपूर्ण स्थिति तथा केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार प्रदेश में पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के बारे में अवगत करवाया।

उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा कफ्र्यू और लाॅकडाउन आदेशों का सख्ती से पालन किया जा रहा है और उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू और लाॅकडाउन का उल्लंघन करने पर 8 अप्रैल, 2020 तक 448 व्यक्तियों के विरूद्ध 522 मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में 80 एफआईआर और मण्डी में 104 एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर जिला शिमला में 123 लोगों तथा जिला बिलासपुर में 62 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
एस. आर. मरडी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस जिला बद्दी, जिला चंबा, ऊना और कांगड़ा कोरोना के संदिग्धों के हाॅटस्पाॅट हैं। उन्होंने पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड तथा जम्मू और कश्मीर के साथ अंतर्राज्यीय सीमाआंे पर स्थिति के बारे में चर्चा की और कहा कि इन अंतर्राज्यीय सीमाओं को सील करने के लिए पर्याप्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि उपायुक्तों के साथ मिलकर लाॅकडाउन के पश्चात की स्थिति के लिए जिला कार्ययोजना तैयार करें। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की सुरक्षा तथा बचाव के लिए सभी प्रबन्ध किए गए हैं।
इस अवसर पर अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल- कर्फ़्यू तोड़ने के 577 मामले दर्ज, 472 गिरफतार, 407 वाहन जब्त, तब्लीगीयों के सम्पर्क में आए 626 लोग क्वरंटाईन

Thu Apr 9 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल पुलिस द्वारा पिछले 24 घण्टों में दिनांक 09.04.2020 तक कर्फ्यू/लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर उल्लंघनकर्ताओं के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की गई है। इस अवधि में प्रदेश में कर्फ्यू में उल्लंघन के 55 मामले पंजीकृत किए गए हैं, जिनमें 28 मामले कांगड़ा जिले में पंजीकृत हुए हैं। […]

You May Like

Breaking News