IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

चम्बा बस हादसे में 9 की मौत 9 घायल, CM सहित सभी ने जताया शोक-DC ने दिए न्यायिक जांच के आदेश

एप्पल न्यूज़, शिमला/चम्बा

 हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले के दूरदराज क्षेत्र तीसा के कालोनी मोड नामक स्थान पर आज सुबह एक निजी बस के 200 मीटर गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए। घायलों में 3 की हालत गंभीर है। सभी घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज चंबा में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना सुबह 10-15 बजे हुए। दुर्घटना के वक्त बस तीसा के बोंदेड़ी से चंबा जा रही थी। दुर्घटना के समय बस में कुल 18 लोग सवार थे। इनमें से 8 की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक यात्री ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

 उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन राहत व बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों तथा मृतकों को खाई से बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि एचपी 73ए-1316 नंबर की यह बस हैप्पी बस सर्विस के नाम से बोंदेड़ी से चंबा के बीच में चलती थी। उन्होंने कहा कि मृतकों के आश्रितों को फौरी राहत के तौर पर 20-20 हजार रुपए तथा घायलों को 5-5 हजार रुपए की राहत राशि उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बस हादसे के कारण जानने के लिए न्यायिक जांच के आदेश दे दिए है जिस्की रिपोर्ट 7 दिनों के भीतर मांगी गई है।

 दुर्घटना की सूचना मिलते ही विधानसभा उपाध्यक्ष व स्थानीय विधायक हंस राज घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। उन्होंने इस हादसे पर गहरा दुख जताते हुए प्रशासन से दुर्घटना में मृतकों और घायलों के परिजनों को यथासंभव सहायता करने के आदेश दिए। 
इस बीच, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को विधानसभा में एक विशेष वक्तव्य के माध्यम से इस दुर्घटना की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना की मेजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। स्थानीय प्रशासन को घायलों की हर संभव मदद करने को कहा गया है और यदि किसी घायल को इलाज के लिए दूसरे स्थान अथवा प्रदेश से बाहर ले जाना होगा तो सरकार इसमें भी मदद करेगी। उन्होंने इस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति सांत्वना व्यक्त की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।

दुर्घटना पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सुरेश कश्यप, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह सहित सत्ता पक्ष एयर विपक्ष ने दुःख प्रकट किया है

Share from A4appleNews:

Next Post

जयराम ने गोरखा समुदाय से मांगा राज्य सरकार के लिए सहयोग, बोले- जल्द करेंगे समस्याओं का समाधान

Wed Mar 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने शिमला से वर्चुअल माध्यम द्वारा  आयोजित गोरखा कल्याण बोर्ड की 15 वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के हर वर्ग का कल्याण और संवेदनशील एवं वंचितों के उत्थान पर विशेष बल देना प्रदेश सरकार का […]

You May Like

Breaking News