IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जुब्बल नावर कोटखाई के हर क्षेत्र का होगा समग्र एंव एक समान विकास- रोहित ठाकुर

एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई

जुब्बल-नावर-कोटखाई के हर क्षेत्र का समग्र एंव एक समान विकास होगा यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत थरोला में आयोजित जन आभार व विधायक जनता के द्वार कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि बाग़वानी हमारा मुख्य व्यवसाय है तथा पर्यटन की हमारे क्षेत्र में अपार संभावनाये है इसी के दृष्टिगत क्षेत्र में सड़कों की विशेष महत्वता को देखते हुए सड़क निर्माण को प्राथमिकता दी जाएगी ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जुब्बल-नावर-कोटखाई में हर क्षेत्र का एक समान दृष्टिकोण के साथ विकास करने का प्रयास किया है जिसे आगे भी ज़ारी रखा जाएगा। रोहित ठाकुर ने कहा कि थरोला पंचायत जुब्बल कोटखाई कि सबसे बड़ी पंचयात हैं।

विधायक रोहित ठाकुर ने कहा कि थरोला पंचायत के विकास में कांग्रेस सरकारो की अहम भूमिका हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या को देखते हुए पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में शिमला जिले की एक मात्र उठाऊ पेयजल योजना जिसकी अनुमानित लागत 45 करोड़ को ब्रिक्स से स्वीकृति मिलने के पश्चात इसका कार्य आबंटित किया गया हैं ।

कइस पेयजल योजना से थरोला पंचयात के 9 गाँव एंव जुब्बल कोटखाई कि लगभग 25 पंचायते लाभान्वित होंगी । उन्होंने कहा कि पड़ारा और थरोला के लिए उठाऊ पेयजल योजना भी कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुई।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा में10 नये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गये थरोला पंचयात का प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र भी पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में खोला गया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थरोला तथा उच्च पाठशाला टाहू भी कांग्रेस सरकार की देन हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में शिमला थरोला बस सेवा शुरू की गईं लेकिन वर्तमान सरकार के कार्यकाल में उसे बंद किया गया। उन्होंने कहा कि गुम्मा के CA Store को ₹16.48 करोड़ की लागत से पूर्व काँग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत ₹1134 करोड़ रूपये के बाग़वानी विकास प्रोजेक्ट के तहत स्तरोन्नत किया जा रहा हैं साथ ही 91 करोड़ की लागत से निर्मिति सेब प्रोसेसिंग संयंत्र भी इसी परियोजना के तहत पूर्ण किया जा रहा हैं ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस समग्र और एक समान दृष्टिकोण के साथ विकास करवाने के लिए वचनबद्ध हैं । रोहित ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र और बाग़वानों की समस्याओं को विधानसभा के भीतर और सरकार के समक्ष मज़बूती के साथ उठाकर हल करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ़ सेमीफ़ाइनल में जनता ने काँग्रेस पार्टी को 4-0 से जीताकर संकेत दे दिया है कि 2022 में भारी बहुमत के साथ काँग्रेस सरकार सत्ता में वापिसी करेंगी।

रोहित ठाकुर ने थरोला पंचायत की समस्त जनता का कांग्रेस पार्टी को अपार स्नेह और आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने थरोला पंचायत के काँग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उप चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली जीत कार्यकर्ताओं के परिश्रम और मेहनत का फल हैं।

विधायक ने जन समस्याओं को भी सुना और जल्द ही विभागों के अधिकारियों से संवाद कर निपटारा करने का आश्वासन दिया। जन आभार व विधायक आप के द्वार कार्यक्रम के दौरान मोती लाल डेरटा अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जुब्बल नावर कोटखाई, रेखा चौहान पंचयात समिति अध्यक्षा खण्ड जुब्बल कोटखाई, पंचायत प्रधान जोगिंदर सिंह , उप प्रधान मोहिंदर चौहान, APMC के पूर्व अध्यक्ष मोहिंदर स्तान, पंचायत समिति सदस्या कमलेश ठाकुर,पूर्व पंचायत समिति सदस्या संधीरा राटा,पूर्व पार्षद सुधीर आजाद, थारोला ज़ोन प्रभारी सुरेश चौहान , युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष कपिल ठाकुर, NSUI के तुषार स्तान, सागर कलानटा, गुलशन दीवान,पूर्व पंचायत प्रतिनिधि गुमान सिंह, अमोलक राम मेहता, कल्पना चौहान आदि मौजूद रहें।

Share from A4appleNews:

Next Post

चार सालों में बंजार क्षेत्र को मिली हैं 82 करोड़ की 53 जलापूर्ति योजनाएं, सरकारी स्कूलों में प्री-नर्सरी के लिये नियुक्त किये जाएंगे NTT- गोविंद ठाकुर

Tue Feb 22 , 2022
101 करोड़ की लागत से 26 सड़क परियोजनाओं के कार्य प्रगति परएप्पल न्यूज़, कुल्लू शिक्षा व कला, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सोमवार को बंजार विधानसभा क्षेत्र के पुजाली में 52 लाख रुपये की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के भवन का लोकार्पण करने के […]

You May Like