IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जल प्रकृति का एक मुख्य घटक, आनी में छेड़ा जल जागरूकता अभियान -किशोर शर्मा

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

जल प्रकृति का एक मुख्य घटक है और इसके बिना जीवन की कल्पना सम्भव नहीं है। जबकि स्वच्छ जल शरीर को सदा स्वस्थ रखता है। यह बात जल शक्ति मण्डल आनी के अधिशासी अभियंता ई. किशोर शर्मा ने यहाँ एक प्रेस वार्ता में कही।

उन्होंने कहा कि जल संरक्षण व जल स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से विभाग द्वारा इन दिनों एक मई से 15 मई तक जल जागरूकता अभियान पखबाड़ा चलाया जा रहा है।

इसके अंतर्गत जल शक्ति मंडल आनी के सभी सब डिवीजन के अंतर्गत आने बाली पंचायतों में ग्राम स्तर सहित स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में विभाग के स्रोत व्यक्तियों. जल स्वच्छता समितियों और विभागीय कर्मचारियों द्वारा लोगों व स्कूली बच्चों को स्वच्छ जल के महत्व. उसकी गुणवता व जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

एक्सईएन किशोर शर्मा ने कहा कि लोग जल के महत्व को समझते हुए इसे व्यर्थ न गवाएं, क्योंकि जब जल की उपयोगिता. इसके संरक्षण व इसकी स्वच्छता के प्रति प्रत्येक व्यक्ति की प्रतिबद्धता होगी. तभी आने वाली पीढ़ियों के लिए जल संसाधनों को सुरक्षित रखा जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि लोगों को समय समय पर सुचारु रूप से स्वच्छ जल उपलब्ध हो. इसको लेकर भी विभाग प्रतिबद्ध है और लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए विभाग के कर्मचारी तथा जल स्वच्छता समितियां जल स्त्रोतों व जल भंडारण टैंको की समय समय पर साफ सफ़ाई व उनकी क्लोरिनेशन करते हैं।

बहरहाल विभाग द्वारा इन दिनों चलाए जा जल जागरूकता अभियान पखबाडे में लोगों को जल स्वच्छता व जल संरक्षण के प्रति जागरूक किया जा रहा है। 

Share from A4appleNews:

Next Post

केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली में BSL त्रिस्तरीय प्रयोगशाला स्थापित करने की केंद्र सरकार ने दी स्वीकृति- कश्यप

Wed May 10 , 2023
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा देश के एकमात्र केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली में आने वाले दिनों में आधुनिक तकनीक ड्रोन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होगा।उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि आधुनिकता के इस समय में पारंपारिक सरोकारों […]

You May Like