IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कृषि मंत्री द्वारा किसानों से किसान रथ ऐप डाउनलोड करने की अपील

एप्पल न्यूज़, शिमला

कृषि मंत्री डाॅ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि देश में कोरोना महामारी के दृष्टिगत केंद्र सरकार द्वारा किसानों को अपना उत्पाद आसानी से मंडियों में भेजने के लिए किसान रथ नाम से एक मोबाइल एप्लिकेशन विकसित की गई है। उन्होंने कहा कि यह किसान रथ ऐप, किसान का अपना वाहन होगा और इससे किसानों और व्यापारियों को अपने कृषि उत्पादों की ढुलाई के लिए उचित वाहन सुविधा चिन्हित करने में सहायता मिलेगी।

\"\"

मंत्री ने राज्य के किसानों से इस किसान रथ ऐप को डाउनलोड करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह एप्लिकेशन हिंदी भाषा में भी उपलब्ध है, इसलिए किसानों और व्यापारियों द्वारा इसका आसानी से प्रयोग किया जा सकता है और इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह मोबाइल एप्लिकेशन राज्य में कृषि एवं बागवानी उत्पादों को प्रदेश के भीतर तथा बाहर की मंडियों में भेजने में भी बड़ी मदद सिद्ध होगी। 

डाॅ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि मोबाइल ऐप आॅनलाइन सेवा के माध्यम से 5 लाख ट्रकों और 20 हजार ट्रैक्टरों की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी तथा कहा कि इससे किसानों और व्यापारियों को अपने माल को एक जगह से दूसरी जगह आसानी से लाने ले जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

कृषि मंत्री ने कहा कि इस एप्लिकेशन से उत्पादों को ढुलाई की पर्याप्त सुविधा न होने के कारण होने वाले नुकसान को भी कम किया जा सकेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में प्रभावी ढंग से लागू हो रही है प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना: मुख्यमंत्री

Wed Apr 22 , 2020
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यहां कहा कि कोरोना महामारी  के मद्देनजर राज्य में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को प्रभावी ढंग से लागू किया जा रहा है और जरूरतमंद लोगों को जरूरत के अनुसार सहायता दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत सरकार ने कोविड-19 में लगे […]

You May Like